दुर्ग : भारती विश्वविद्यालय के तीन विधि छात्र-छात्राओं का इंटर्नशिप के लिए चयन…

दुर्ग। भारती विश्वविद्यालय, दुर्ग के विधि विभाग के बी.ए.एलएल.बी. और बी.काॅम.एलएल.बी.
प्रथम सेमेस्टर के तीन छात्र-छात्राओं का चयन लेक्स एक्सप्लोरर, दिल्ली की प्रतिष्ठित कंपनी में इंटर्नशिप के लिए हुआ है। बी.ए.एलएल.बी. की छात्रा पायल अगलावे और सोनम सिंह तथा बी.काॅम.एलएल.बी. के छात्र आकाश मित्रा का चयन शोध आधारित इंटर्नशिप के लिए हुआ है।

Advertisements

छात्र-छात्राओं की इस उपलब्धि पर भारती विश्वविद्यालय के माननीय कुलाधिपति श्री सुशील चन्द्राकर, ज्वाइंट डायरेक्टर श्रीमती शालिनी चंद्राकर, माननीय कुलपति डाॅ. आलोक भट्ट, विधि विभाग के संकायाध्यक्ष डाॅ. मुकेश कुमार राय, विभागाध्यक्ष डाॅ. शोभा सिंह ठाकुर एवं अन्य प्राध्यापकों ने बधाई और शुभकामनाएं दी हैं।

ज्ञात हो कि इससे पूर्व एलएल.बी. के छात्र यमन कुमार का चयन पियर्सन लाॅकि लाॅ, यूनाइटेड किंगडम की प्रतिष्ठित कंपनी में इंटर्नशिप के लिए हुआ है। विधि विभाग के प्रति छात्र-छात्राओं का रूझान लगातार बढ़ रहा है। विभाग में अध्ययन-अध्यापन के साथ-साथ मूटकोर्ट, ट्रायल एडवोकेसी और छात्र-छात्राओं के व्यावहारिक ज्ञान पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

इससे विद्यार्थियों का आत्मविश्वास बढ़ रहा है। भारती विश्वविद्यालय के ट्रेनिंग एण्ड प्लेसमेंट सेल की प्रभारी सहायक प्राध्यापक सुश्री श्रुती राव के द्वारा लगातार छात्र-छात्राओं को रिज्यूमे निर्माण, कवर लेटर, लिंक्डइन प्रोफाइल निर्माण के साथ-साथ साक्षात्कार इत्यादि की सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं।