पिकअप वाहन खाई में गिरी ,तेंदूपत्ता तोड़कर वापस लौट रहे थे श्रमिक…

कवर्धा छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले कुकदूर थाना क्षेत्र के बाहपानी गांव के पास सोमवार को पिकअप वाहन पलटने से 19 आदिवासी श्रमिकों की मौत हो गयी तथा सात अन्य घायल हो गये। राज्य के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने दुर्घटना में मृतकों को 5-5 लाख रूपये और घायलों को 50 हजार रूपये देने की घोषणा की है।

Advertisements

बताया जाता है कि सभी आदिवासी श्रमिक तेंदूपत्ता तोड़ने जंगल गये थे, वहां से लौटते वक्त पिकअप वाहन अनियंत्रित होकर पलट गयी और गहरी खाई में जा गिरी। इस हादसे में 19 लोगों की मौत हो गयी और सात मजदूर घायल हो गये। मृतकों में मां-बेटी समेत तीन बच्चियां भी शामिल है। यह दुर्घटना कुकदूर थाना के बाहपाली गांव के पास हुई।

कबीरधाम के पुलिस अधीक्षक डॉ अभिषेक पल्लव ने घटना की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस टीम घटनास्थल के लिये रवाना कर दी गयी। इस बीच मुख्यमंत्री साय ने इस दुखद घटना पर गहरी संवेदना व्यक्त की है। श्री साय ने एक्स पर लिखा है कबीरधाम जिले के कुकदूर थाना क्षेत्र के बाहपानी गांव के पास पिकअप पलटने से 19 ग्रामीणों के निधन एवं चार के घायल होने का दुःखद समाचार प्राप्त होने पर दुख हो रहा है।

घायलों के बेहतर इलाज के आवश्यक निर्देश जिला प्रशासन को दिए गए है। उन्होंने कहा कि ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और उनके परिवार के प्रति गहरी शोक संवेदना व्यक्त करता हूँ। घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूँ। वहीं डिप्टी सीएम विजय शर्मा पंडरिया जिला अस्पताल पहुंचे।

उन्होंने घायलों का हाल चाल जाना साथ ही मृतकों के परिजन से भी मिले। विजय शर्मा ने पोस्टमॉर्टम समेत बाकी व्यवस्थाओं की जानकारी ली। बताया जा रहा वाहन में सवार सभी लोग तेंदूपत्ता तोड़ने सेमहारा गांव से पिकअप में सवार होकर निकले थे। इसके बाद दोपहर करीब 2 बजे गांव लौट रहे थे।