बालोद : नाबालिग प्रेमी जोड़े ने एक ही पेड़ पर फांसी लगाकर दे दी जान…

बालोद जिले के गुरुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम में एक नाबालिग प्रेमी जोड़े ने पेड़ पर फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली ।दोनों के शव को फंदे में एक ही पेड़ पर लटकते मिले । सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों के शव को नीचे उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। दोनों एक ही स्कूल में पढ़ते थे । बताया जा रहा है कि दोनों के प्यार में जाति आड़े आ रही थी। इसलिए दोनों नाबालिगों ने ऐसा कदम उठाया। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Advertisements


नाबालिग प्रेमी जोड़े की पहचान पलारी निवासी छात्र 17 वर्ष और ओझागहन निवासी छात्र 16 वर्ष के रूप में हुई दोनों शनिवार की रात अपने परिवार को बिना बताए घर से बाइक से निकले थे। पुलिस ने बताया कि दोनों एक साथ लोहारा स्कूल में 11वीं कक्षा में पढ़ाई करते थे । 3 साल पहले यानी नौवीं कक्षा में दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ गई। जो गहरे प्रेम प्रसंग में बदल गई । 3 साल तक प्रेम प्रसंग में रहने के बाद अब दोनों ने एक साथ फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली ।

गुरुर थाना प्रभारी अरूण नेताम ने बताया कि शनिवार की देर रात लड़की के परिवार वाले जब सो गए तब चुपके से घर से निकली बाहर प्रेमी पहले से बाइक लेकर तैयार था । इसके बाद दोनों ने करीब 4 से 5 किलोमीटर की दूरी पर खेत में मौजूद पेड़ पर फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। आसपास के लोगों ने सुबह जब दोनों को फांसी पर लटके देखा तो तत्काल गुरुर थाने में सूचना दी। मौके पर बाइक और लड़के का मोबाइल फोन बरामद किया गया है मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई और जांच पड़ताल की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक दोनों के प्रेम की जानकारी उनके परिवार वालों को थी। युवक-युवती एक दूसरे से शादी करना चाहते थे। लेकिन दोनों के जाति अलग-अलग होने के कारण उनका परिवार राजी नहीं था ।


छत्तीसगढ़ में लगातार प्रेमी जोड़ों के खुदकुशी या फिर हत्या के मामले बढ़ते जा रहे हैं। पिछले 34 दिन में ही जशपुर, गरियाबंद राजनांदगांव , बालोद में ऐसे 5 मामले सामने आ चुके हैं, जब प्रेमी जोड़े ने मौत को गले लगा लिया हो।