मध्यप्रदेश: चोरी के आरोप में व्यक्ति की बेरहमी से पिटाई, आठ लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

गुना (मध्यप्रदेश): मध्यप्रदेश के गुना में कथित रूप से कीटनाशक चोरी करते हुए पकड़े गए एक शख्स की कुछ लोगों ने सरेआम बेरहमी से पिटाई कर दी. यह घटना गुना में एक सरकारी कॉलेज की जमीन अतिक्रमण को लेकर पुलिसकर्मियों द्वारा एक दलित दंपत्ति को निर्दयता से पीटे जाने और इसके बाद इस दंपति द्वारा इस जमीन से जबरन निकाले जाने की मुहिम के विरोध में कीटनाशक पी लेने की घटना के दो दिन बाद गुरुवार को हुई. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. इस वीडियो में दिख रहा है कि उक्त व्यक्ति को कुछ लोग सरेआम पीट रहे हैं और उसके शरीर से खून बह रहा है. पिटाई के बाद वह जमीन पर गिर जाता है और एक व्यक्ति उसके गले पर तौलिया बांधकर घसीटता है.

Advertisements

पुलिस ने दावा किया कि विकास माली (25) नाम का यह व्यक्ति चोर है और वह नशे का आदी है. वह समीपवर्ती अशोकनगर जिले के अशोकनगर का रहने वाला है और वहां कोतवाली थाना अशोकनगर में उसके खिलाफ आबकारी कानून एवं चोरी के छह मामले दर्ज हैं. गुना जिले के पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने बताया कि 25 साल की उम्र के इस शख्स को गुना के कोतवाली पुलिस थाना इलाके में गुरुवार को कीटनाशक चुराने के आरोप में गिरफ्तार कर शुक्रवार को जेल भेज दिया गया. उन्होंने कहा कि वह ओबीसी समुदाय का सदस्य है.

कुमार ने बताया, ‘उसकी शिकायत पर हमने आठ अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है. हम वीडियो में दिख रहे लोगों की पहचान कर रहे हैं, ताकि उनके खिलाफ इस व्यक्ति के साथ मारपीट करने के लिए कार्रवाई की जा सके.’ उन्होंने कहा, ‘जब हमने उसे गिरफ्तार किया, तब हमें पता नहीं था कि अशोकनगर जिले में पुलिस द्वारा एक मामले में वह वांछित अपराधी है.’ 

sourcelink