राजनांदगांव : कलेक्टर एवं एसपी ने दुर्गा उत्सव समिति और दशहरा उत्सव समितियों की ली बैठक…

– दशहरा आयोजन और विसर्जन के संबंध में दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

Advertisements

राजनांदगांव 10 अक्टूबर 2024। कलेक्टर श्री संजय अग्रवाल एवं पुलिस अधीक्षक श्री मोहित गर्ग ने मां दुर्गा की प्रतिमा विसर्जन एवं दशहरा आयोजन के संबंध में दुर्गा उत्सव समिति और दशहरा उत्सव समितियों की बैठक ली। कलेक्टर श्री संजय अग्रवाल ने कहा कि संस्कारधानी राजनांदगांव बहुत बढिय़ा शहर है।

 उन्होंने दशहरा उत्सव समितियों को संस्कारधानी के अनुरूप ही कार्यक्रम आयोजित करने कहा। दशहरा आयोजन समितियों को सुरक्षा के सभी आवश्यक व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होंने बैठक व्यवस्था, पार्किंग व्यवस्था, बेरिकेटिंग, एम्बुलेंस, फायर बिग्रेड की व्यवस्था रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शार्ट सर्किट से बचने के लिए पहले से विद्युत व्यवस्था को अच्छे से जांच करने कहा। 

साउंड सिस्टम को एक निर्धारित दूरी पर रखने कहा, जिससे सभी को एक जैसे डेसिबल में साउंड मिल सके। उन्होंने दशहरा आयोजन समितियों को पर्याप्त मात्रा में वालिंटियर रखकर उन्हें सेक्टर आबंटित करने के निर्देश दिए। जिससे सारी व्यवस्था अच्छे से हो सके। कलेक्टर ने मां दुर्गा की प्रतिमा विसर्जन के संबंध में दुर्गा उत्सव समितियों से जानकारी ली। उन्होंने मोहारा स्थित विसर्जन कुंड की साफ-सफाई, के्रेन, गोताखोर और लाईट की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। 

पुलिस अधीक्षक श्री मोहित गर्ग ने दशहरा कार्यक्रम के लिए जारी पास में गेट नंबर अवश्य दर्शाने को कहा। जिससे किसी को तकलीफ नहीं होनी चाहिए। उन्होंने पार्किंग व्यवस्था के संबंध में जानकारी ली। 

उन्होंने दशहरा आयोजन समिति को स्टेज और उसके आस-पास पर्याप्त मात्रा में फायर सिलेण्डर रखनेे कहा। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्रीमती इंदिरा नवीन प्रताप सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री राहुल शर्मा, एसडीएम राजनांदगांव श्री अतुल विश्वकर्मा, तहसीलदार श्री मनीष वर्मा सहित दशहरा उत्सव समितियों के पदाधिकारी और दुर्गा उत्सव समितियों के पदाधिकारी उपस्थित थे।