राजनांदगांव : कलेक्टर ने एलबी नगर में लोक मड़ई महोत्सव एवं कृषि मेला कार्यक्रम स्थल की तैयारियों का लिया जायजा सुरक्षा के साथ अन्य व्यवस्था करने के दिए निर्देश…

राजनांदगांव 25 फरवरी 2021। प्रतिवर्ष की तरह इस वर्ष भी जिले में लोक परंपरा, लोक कला एवं संस्कृति के संरक्षण एवं संवर्धन के लिए लोक मड़ई महोत्सव एवं कृषि मेला 2021 का आयोजन डोंगरगढ़ विकासखंड के ग्राम लालबहादुर नगर में किया जा रहा है। कलेक्टर श्री टोपेश्वर वर्मा आज लोक मड़ई महोत्सव की तैयारियों का जायजा लेने लालबहादुर नगर पहुंचे। उन्होंने वहां कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया। जहां विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए निर्माण किए जा रहे मंच, बेरिकेटिंग  व्यवस्था की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि मंच का निर्माण मजबूती से होनी चाहिए। वहीं सुरक्षा की पूरी व्यवस्था हो।

Advertisements

उन्होंने लाईट, माईक, साऊंड सिस्टम कार्यक्रम के पहले जांच करने के निर्देश दिए। लोक मड़ई स्थल में पेयजल, ग्रीन रूम एवं शौचालय की व्यवस्था करने कहा। कार्यक्रम स्थल के मैदान में धूल से बचने के लिए पानी का छिड़काव करने अधिकारियों को निर्देशित किए। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम स्थल में सुरक्षा के पूरी व्यवस्था होनी चाहिए। फायर बिग्रेड, एम्बुलेस की गाडिय़ां स्थल में मौजूद रहे ताकि तत्काल सुविधा उपलब्ध कराई जा सके।


कलेक्टर श्री वर्मा ने कार्यक्रम में विभिन्न विभागों द्वारा प्रदर्शनी लागने के लिए बनाई गई स्टॉल का भी निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि सभी विभाग इसकी पूरी तैयारी करें। लोक मड़ई स्थल में रामवन गमन पथ झांकी की प्रदर्शनी भी लगाई जा रही है। जिसमें छत्तीसगढ़ में उनके वन गमन पथ को दिखाया गया है।

उन्होंने कहा कि स्टॉल में कृषि विभाग द्वारा लगाए पंडाल में वर्मी कम्पोस्ट की प्रदर्शनी लगाए और इसका विक्रय भी किया जाए। वहीं महिला स्वसहायता समूह द्वारा गढ़कलेवा की तर्ज पर छत्तीसगढ़ी व्यंजन ठेठरी, खुरमी, चीला, अइरसा जैसे व्यंजनों के स्टॉल लगाई जाए।


कलेक्टर ने हेलीपेड का किया निरीक्षण –
कलेक्टर श्री टोपेश्वर वर्मा ने लालबहादुर नगर में लोक मड़ई महोत्सव एवं कृषि मेला कार्यक्रम स्थल से कुछ दूरी निर्माण कर रहे हेलीपेड का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि हेलीपेड के पास टेन्ट, कुर्सी, पानी तथा शौचालय की व्यवस्था करें।

इस अवसर पर एसडीएम डोंगरगढ़ श्री अविनाश भोई, एसडीओपी डोंगरगढ़ श्री चंद्रेश सिंह ठाकुर, तहसीलदार श्री अविनाश ठाकुर सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।