राजनांदगांव : कलेक्टर ने सभी नागरिकों को 30 सितम्बर तक नि:शुल्क बूस्टर डोज का लाभ लेते हुए कोविड टीकाकरण कराने की अपील की…

अपने परिवार को सुरक्षित रखने के लिए सभी अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए कोविड-19 का टीका अवश्य लगाएं
राजनांदगांव 28 सितम्बर 2022। अमृत महोत्सव के अंतर्गत जिले में 30 सितम्बर तक नि:शुल्क बूस्टर अभियान चलाया जा रहा है। कलेक्टर श्री डोमन सिंह ने जिले के सभी नागरिकों से कोविड-19 टीकाकरण के लिए अपील की है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी से सुरक्षित रहने के लिए यह जरूरी है कि सभी नागरिक को नि:शुल्क बूस्टर डोज का लाभ लेते हुए अपने निकटतम कोविड टीकाकरण केन्द्र में जाकर कोविड से बचाव के लिए टीका अवश्य लगवाएं।

Advertisements

उन्होंने कहा कि 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के नागरिक दूसरी डोज के 6 माह के बाद प्रिकॉशन डोज जरूर लगवाएं। 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के किशोरी बालक एवं बालिकाएं बिना डर एवं भय के को-वैक्सीन का टीका 28 दिन के बाद दूसरा डोज लगवाएं। 12 से 14 वर्ष आयु वर्ग के बच्चों के लिए कोर्बेवैक्स टीका 28 दिनों के बाद दूसरी खुराक लगवाना है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 संक्रमण की विभीषिका से कोविड की पहली, दूसरी एवं तीसरी लहर में पीडि़त रहे हैं।

इस संक्रमण से अपने परिवार को सुरक्षित रखने के लिए यह जरूरी है कि सभी अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए कोविड-19 का टीका अवश्य लगाएं।