राजनांदगांव : कोविड-19 से मृत व्यक्तियों के परिजनों को मिलेगा 50 हजार रूपये अनुदान: निगम ने किया अब तक 26 आवेदन वितरण…


राजनांदगांव 1 अक्टूबर। शासन द्वारा कोविड-19 से मृत व्यक्तियों के परिजनों को अनुदान सहायता राशि दिये जाने निगम सीमाक्षेत्र में कोरोना से मृत व्यक्तियों के परिजनों से आवेदन पत्र वितरण व प्राप्त करने तथा अन्य कार्यवाही हेतु जिलाधीश श्री तारन प्रकाश सिन्हा के निर्देश पर नगर निगम आयुक्त डॉ. आशुतोष चतुर्वेदी ने अधिकारियों व कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई है। ड्यूटी में लगे कर्मचारी नगर निगम के सभागृह में कोरोना से मृत व्यक्यिों के परिजनों को आवेदन पत्र वितरित कर रहे है।

Advertisements


निगम आयुक्त डॉ. चतुर्वेदी ने बताया कि राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा कोविड-19 से मृत्क के परिजनों को 50 हजार रूपये के अनुदान सहायता राशि दिये जाने दिशा निर्देश जारी किये है। दिशा निर्देश के अनुक्रम में कलेक्टर महोदय के निर्देश पर नगर निगम में कल से आवेदन पत्र वितरित किया जा रहा है जिसमंे आज तक दो दिनों में कोरोना से मृत व्यक्तियों के 26 परिजनों द्वारा आवेदन लिया गया है। उनके द्वारा उक्त आवेदन भरकर वापस निगम में ही जमा किया जायेगा।

परिजनों को आवेदन के साथ सीडीएसी द्वारा जारी कोविड-19 मृत्यु से संबधित आधिकारिक प्रमाण पत्र, मृत व्यक्ति व आवेदक का आधार कार्ड एवं आवेदक के बैक पास बुक की छायाप्रति संलग्न करना होगा। उन्हांेने कोविड-19 से मृत व्यक्तियों के आश्रितों व परिजनों से नगर निगम सभागृह से कार्यालयीन अवधि में आवेदन प्राप्त कर जमा करने की अपील की है, ताकि उन्हें शासन नियमों के तहत अनुदान मिल सके।