राजनांदगांव: ग्राम सिंघोला मे शराब कोचिया का सुरगी पुलिस ने निकाला जुलूस, 100 पाव देशी शराब किया जप्त…

-अवैध शराब बिक्री पर पुलिस चौकी सुरगी ने कसा शिकंजा

Advertisements

-एक 34(1) और एक 34 (2) की कार्रवाई कर भेजा गया जेल

राजनांदगांव। सुरगी चौकी पुलिस ने शनिवार को एक शराब कोचिया को 100 पाव देशी शराब के साथ दबोच कर ग्राम सिंगोला में उसका जुलूस निकाला। ग्राम सिंघोला के ग्रामीणों की शिकायत पर इस बड़े शराब कोचिया की पुलिस ने धर दबोचा जो लंबे समय से ग्राम सिंगोला और आस-पास के ग्रामीण इलाकों में अवैध शराब विक्रय करता था। सुरगी चौकी पुलिस को इस शराब कोचिया की सरगर्मी से तलाश थी।

एसपी संतोष सिंह के दिशा निर्देश पर एएसपी संजय महादेवा एवं सीएसपी गौरव राय के मागदर्शन में जिले में अवैध शराब की बिक्री, जुआ, सट्टा की रोकथाम करने चलाए जा रहे अभियान के तहत कार्रवाई की गई है। पुलिस चौकी सुरगी प्रभारी चेतन सिंह चन्द्राकर के नेतृत्व में सुरगी स्टाफ द्वारा 14 जनवरी को ग्राम जंगलेसर में बगदई मंदिर के पास अवैध रूप से शराब बिक्री करते आरोपी डोमन बंजारे पिता उमाशंकर बंजारे, उम्र 29 वर्ष, निवासी कन्हारपुरी, थाना कोतवाली 18 पौवा देशी प्लेन शराब कीमती 1440 रूपये के साथ पकड़ा गया।

आरोपी से 100 पाव जब्त

आज 15 जनवरी को आरोपी मोरध्वज उर्फ मोनू साहू पिता स्व. घनश्याम साहू, उम्र 25 वर्ष, निवासी सिंघोला, पुलिस चौकी सुरगी को ग्राम सिंघोला में कर्मा मंदिर भवन के पास नीले रंग की सोल्ड मोपेड में प्लास्टिक बोरी में रखे 100 पौवा देशी प्लेन शराब जिसकी कीमत 8000 रूपए है उसके साथ पकड़ा गया।

-आबकारी के हत्थे चढ़ा था आरोपी

पूर्व में आबकारी विभाग ने आरोपी को भारी मात्रा में मध्य प्रदेश निर्मित शराब के साथ पकड़ा एवं जेल भेजा था। ग्रामणों ने भी आरोपी मोरध्वज उर्फ मोनू साहू को पकड़ने का प्रयास किया। आरोपी कृत्य से बाज नहीं आ रहा था जिसे मुखबीर की सूचना पर मात्रा से ज्यादा शराब रख कर अवैध बिक्री करते रंगे हाथों पकड़ा गया। आरोपी मोरध्वज उर्फ मोनू साहू के विरुद्ध धारा 34 (2) आबकारी एक्ट की कार्रवाई कर विधिवत गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट से उसे न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।