राजनांदगांव : जन चौपाल में उमड़ी भीड़, नागरिकों ने रखी अपनी बातें एवं समस्याएं, कलेक्टर ने सहृदयतापूर्वक सुनी आमजनों की समस्याएं…

– दिव्यांगजन तुलाराम साहू ने बैटरी चलित ट्रायसाईकिल मिलने पर की खुशी जाहिर
– जन चौपाल में  56 आवेदन हुए प्राप्त

Advertisements

राजनांदगांव 03 जनवरी 2023। कलेक्टर जनचौपाल कार्यक्रम में आज जिले के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों से आए नागरिकगणों ने कलेक्टर से भेंट कर अपनी समस्याएं रखी। कलेक्टर डोमन सिंह ने नागरिकों से सहृदयतापूर्वक भेंट कर उनकी समस्याओं को गंभीरतापूर्वक सुना। डोंगरगांव विकासखंड के ग्राम मटिया से आए दिव्यांग तुलाराम साहू के आवेदन पर त्वरित कार्यवाही करते हुए उन्होंने समाज कल्याण विभाग को बैटरी चलित ट्रायसाईकिल देने के निर्देश दिए। ट्रायसाईकिल मिलने पर तुलाराम ने खुशी जाहिर की।

कलेक्टर ने कृषकोंं को किसान किताब का वितरण किया। किसानों ने किसान किताब पाकर प्रसन्नता व्यक्त की। जनचौपाल कार्यक्रम में आज 56 आवेदन प्राप्त हुए। प्राप्त सभी आवेदनों को संबंधित विभाग में भेजे जाने की कार्रवाई की गई है। कलेक्टर ने विभागीय अधिकारियों को आवेदनों की जांच कर उचित निराकरण करने कहा है। जनचौपाल कार्यक्रम में पहुंचे डोंगरगांव जनपद पंचायत के सेवानिवृत्त कर्मचारी सहायक ग्रेड 3 श्री अरूणा नाम नागदेवे ने अपना पेंशन भुगतान नियमित करने संबंधी आवेदन प्रेषित किया है।

इसी प्रकार बैगा पारा वार्ड 33 निवासी श्रीमती दसोदा सोनकर ने अपनी नजूल भूमि का स्थाई पट्टा प्रदाय करने, ग्राम पंचायत भर्रेगांव के कुंवरबती ने मुख्यमंत्री पेंशन योजना स्वीकृत करने, राजनांदगांव के वार्ड 8 मोतीपुर के रमेश कुमार देवांगन ने स्वरोजगार स्थापित करने के लिए गुमटी प्रदाय करने, ग्राम पंचायत खैरझिटी के रामबाई ने अपने बेचे गए धान की अंतर राशि प्रदाय करने, राजनांदगांव के वार्ड 36  निवासी सीता डोंगरे ने अपने आवसीय जमीन का नवीनीकरण करने, भर्रेगांव के सुशील चंद्राकर ने चिटफण्ड में निवेश किए गए रकम की वापसी करने संबंधी आवेदन दिया है।

इसी प्रकार राजनांदगांव के वार्ड 33 के पार्षद ने अपने वार्ड में निवासरत लोगों को स्थाई पट्टा प्रदाय करने आवेदन दिया। कलेक्टर ने संबंधित विभागीय अधिकारियों को आवेदकों की समस्याओं को समझ्ते हुए उचित कार्रवाई करने और नागरिकों को लाभान्वित करने कहा है। गौरतलब है कि जिले में विकेन्द्रित जनचौपाल के माध्यम से जनसामान्य की समस्याओं की समाधान किया गया। कलेक्टर के निर्देशानुसार सभी विकासखंडों में एसडीएम, तहसीलदार, जनपद सीईओ, सीएमओ द्वारा जनचौपाल का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें स्थानीय स्तर पर लोगों की समस्याओं का निदान किया जा रहा है।