राजनांदगांव : जिले के हाईवा परिवहन संघ ने शासन की निर्धारित दर पर परिवहन करने की मांग को लेकर कलेक्टर कार्यालय के समीप अपने वाहन को लेकर धरना प्रदर्शन किया…

राजनांदगांव – शासन के निर्देश पर प्रशासन द्वारा अवैध रेत उत्खनन पर शिकंजा कसने ताबड तोड कार्यवाही की जा रही है ।जिससे गुस्साए राजनांदगांव जिले के हाईवा परिवहन संघ ने वैध रेत खदान चालू करने शासन की निर्धारित दर पर परिवहन करने की मांग को लेकर कलेक्टर कार्यालय के समीप अपने वाहन को लेकर धरना प्रदर्शन किये और शहर मे वाहन रैली निकालकर विरोध जताया है इस मौके पर मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन कलेक्टर को सौपा है ।

Advertisements

परिवहन संघ के लोगो का कहना है रेत के अवैध उत्खन्न एवं परिवहन पर प्रशासन व्दारा कार्यवाही कर वाहनो के जप्त करने से वाहनों के मालिकों के सामने संकट खड़ा हो गया है। परिवहन संघ ने अपने मांग पत्र मे रेत का वैध खदानो का शासन की निर्धारित दर पर संचालन करने की मांग की है । इसी तरह क्रेशर खदानो से परिवहन संघ को रायल्टी प्रदान करने शासन को निर्देशित किये जाने की मांग की है ।

इधर अपने प्रवास के दौरान राजनांदगांव पहुचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूरे प्रदेश मे अवैध रेत उत्खन्न एवं परिवहन पर कार्यवाही होने की बात कही है ।

राजनंदगांव जिले में अवैध रेत उत्खनन जोरों पर था, लगातार शासन और प्रशासन को अवैध रेत उत्खनन की शिकायतें भी मिल रही थी, जो खदानें नियम अनुसार लीज पर थी उन खदानों में भी अवैध तरीके से रेत निकाला जा रहा था, इन्हीं सब शिकायतों के बीच प्रदेश की भूपेश बघेल सरकार ने कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक को निर्देशित करते हुए अवैध रेत खनन के संचालन पर तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे, जिसके बाद राजनांदगांव में भी धरपकड़ अभियान शुरू हो गया और प्रशासन ने कई वाहनों पर कार्रवाई की है ।