राजनांदगांव: बस ऑपरेटर संघ ने यात्री किराया बढ़ाने सहित विभिन्न मांगो को लेकर किया धरना प्रदर्शन…


राजनांदगांव 28 जून 2021- डीजल पेट्रोल के दामो मे बेतहासा वृध्दि होने से छत्तीसगढ यातायात महासंघ के बेनर तले बस ऑपरेटर संघ राजनांदगांव ने यात्री किराया बढ़ाने सहित विभिन्न मांगो को लेकर धरना प्रदर्शन किया है। मांग पूरी न होने पर बस ऑपरेटर संघ ने 13जुलाई को खारुन नदी मे जल समाधि लेने की चेतावनी दी है ।

Advertisements

कोरोना संक्रमण के कारण लॉकडाउन के समाप्त होने के बाद अब बस के पहिये सड़कों पर दौड़ने शुरु हो गये है। लेकिन डीजल और पेट्रोल के दामो में लगातार हो रही वृध्दि से बस ऑपरेटरों की कमर तोड़ दी है ऐसे मे प्रान्तीय बस ऑपरेटरों के आव्हान पर मिनी बस ऑपरेटर संघ राजनांदगांव ने अपनी विभिन्न मांगो को लेकर चरण बध्द आन्दोलन की शुरुआत 28 जून से कर दी है और बस स्टेण्ड पर धरना प्रदर्शन कर अपनी आवाज बुलंद किया है ।

इस अवसर पर प्रदर्शन कारियों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारे बाजी की और डीजल पेट्रोल के दामों मे लगातार हो रही वृध्दि के कारण यात्री किराया बढ़ाने की मांग की है।आन्दोलनकारियों ने हाथो मे तख्ती लेकर अपनी आवाज बुलंद किया है ।

बस मिनी बस आपरेटर संघ राजनांदगांव के जिला उपाध्यक्ष रईस अहमद ने बताया कि पूर्व मे कई बार मांगो को लेकर सरकार का ध्यान आकृष्ट कराया था लेकिन सरकार इस ओर ध्यान नही दे रही ऐसे मे बस मिनीबस आपरेटर संघ ने आन्दोलन का रुख अपनाया है और 28 जून से चरण बध्द आन्दोलन की शुरुआत की उन्होने मांग पूरी न होने पर 13 जुलाई को खारुन नदी मे जल समाधि लेने की चेतावनी दी है।


छत्तीसगढ़ यातायात महासंघ के बेनर तले आयोजित धरना प्रदर्शन मे बस मिनी बस आपरेटर संघ ने यात्री भाडा बढाने सहित बसो का निष्प्रयोग सीमा को खत्म करने की मांग की है । इस आवासर पर बडी संख्या मे बस मिनी बस आपरेटर संघ के पदाधिकारी एव सदस्य उपस्थित थे उन्होने बताया कि चरण बध्द आन्दोलन के तहत तीन जुलाई को कलेक्टर को ज्ञापन सौपा जायेगा 8 जुलाई को बस रैली निकाली जायेगी और 13 जुलाई को खारुन नदी मे जल समाधि लेने की चेतावनी दी है ।

उल्लेखनीय है कि बीते वर्ष कोरोना संक्रमण के चलते लागू लाक डाउन मे नव महिने तक बस का परिचालन बंद था इसी तरह इस वर्ष कोरोना के दूसरी लहर मे तीन महिने से बस के पहिये थमे हुए थे ।

सहयोगी पत्रकार- हफीज खान, राजनांदगांव।