राजनांदगांव : शहर के म्युनिसिपल हाई स्कूल ग्राउंड में आयोजित छत्तीसगढ़ जन महोत्सव के रावण दहन कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह हुए शामिल…

राजनांदगांव – विजयदशमी के अवसर पर राजनांदगांव शहर के म्युनिसिपल  हाई स्कूल ग्राउंड में आयोजित छत्तीसगढ़ जन महोत्सव के रावण दहन कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह शामिल हुए इस दौरान प्रतीकात्मक रूप से बने राम लक्ष्मण के साथ बुराई के प्रतीक रावण के पुतले का दहन किया प्रति वर्ष की तरह इस वर्ष भी बुराई पर अच्छाई की जीत के प्रतीक के रूप में छत्तीसगढ़ जन महोत्सव के द्वारा रावण दहन का आयोजन किया गया, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन सिंह शामिल हुए।

Advertisements

इस दौरान जनता को संबोधित करते हुए डॉ रमन सिंह ने मंच से कहा कि हर रावण को यह भ्रम हो जाता है कि वह सर्वशक्तिमान है और उसे कोई नहीं हरा सकता, पर हर युग में रावण मारा जाता है क्योंकि वह पाप करता है। डॉ रमन सिंह ने कहा कि जो छत्तीसगढ़ को आतंकित करेगा और छत्तीसगढ़ का शोषण करेगा उसको जाना होगा, उन्होंने जनता की ताकत को सबसे बड़ी ताकत बताते हुए कहा कि जनता जब सामने आती है तो बड़े बड़े रावण का अंत हो जाता है।

विजयदशमी के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को जन महोत्सव  समिती ने कोरोना संक्रमण के चलते  प्रशासन के व्दारा दी गई गाईड लाईन का पालन करते हुए रावण दहन का कार्यक्रम आयोजित किये गये ।और सांस्कृतिक कार्यक्रम को स्थगित किया गया था ।रावण दहन के अवसर पर पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने प्रतीकात्मक रूप से बने राम लक्ष्मण की पूजा अर्चना की और , इसके बाद भव्य आतिशबाजी के बीच रावण के पुतले का दहन किया गया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में लोग रावण दहन के आयोजन को देखने उपस्थित रहे।