राजनांदगांव: शहर के विभिन्न सेवा पंडालों में शासन के गाइडलाइन के अनुसार देवी माता की प्रतिमाएं की गई स्थापित…

राजनंदगांव- शहर के विभिन्न सेवा पंडालों में शासन के गाइडलाइन के अनुसार मां शक्ति की प्रतिमाएं स्थापित की गई है, जहां भक्त पूजा अर्चना में जुटे हुए हैं।

Advertisements

नवरात्र के अवसर पर राजनांदगांव शहर के विभिन्न क्षेत्रों में आकर्षक सेवा पंडाल सजाए गए हैं, जहां मां आदिशक्ति की प्रतिमाएं स्थापित की गई है। खूबसूरत लाइटिंग से सुसज्जित सेवा पंडालों में शासन के गाइडलाइन के अनुसार प्रतिमाएं स्थापित की गई है, वहीं सेवा भजनों के माध्यम से भक्त मां शक्ति की आराधना में जुटे हुए हैं।

राजनांदगांव शहर के गुड़ाखू लाइन, ममता नगर, रामनगर , नवागांव, तुलसीपुर, मोतीपुर, लखोली, दुर्गा चौक , स्टेशन पारा गौरी नगर, चिखली, गांधी चौक, शांति नगर जैसे क्षेत्रों में मां शक्ति की प्रतिमाएं स्थापित की गई है, जहां पंचमी पर प्रतिमाओं का विशेष श्रृंगार किया गया।

राजनांदगांव शहर के विभिन्न क्षेत्रों में इस वर्ष अधिकांश पंडालों में मां काली की प्रतिमा स्थापित की गई है, वहीं मां दुर्गा और मां सरस्वती की मनमोहक प्रतिमाएं भी नजर आ रही है। शहर में लगाए गए विभिन्न सेवा पंडालों में शासन के गाइडलाइन का पालन किया जा रहा है। शाम के वक्त बड़ी संख्या में श्रद्धालु भी अपने घरों से निकलकर प्रतिमाओं के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं।

सहयोगी पत्रकार- हफीज खान, राजनांदगांव ।