राजनांदगांव : शीतलहर के कहर से बचने नगर निगम शहर में कंबल बांटने की तैयारी में जुटी…


राजनांदगांव जिले मे सर्द हवाओ ने ठुठरण बढा दी है अब लोग अलाव का सहारा लेने लगे है ।नगर निगम ने शहर के अनेक स्थानो पर अलाव की सुविधा दी गई है । और कम्बल बाटने की तैयारी मे जुटी हुई है कम्बल वितरण के लिए सर्वे का कार्य कराया गया है ।

राजनांदगांव जिले मे सर्द हवाओ ने ठुठरन बढा दी है और अब आलाव का सहारा लेने लगे है ।नगर निगम ने शीत ऋतु पर नगर के लोगो को कड़ाके की ठंड से बचाने के लिए इमाम चौक,पोस्ट आफिस चौक,रेल्वे स्टेशन एवं चिखली देशमुख होटल के पास अलाव जलाया जा रहा है। ठण्ड से ओस के बूदे जमने लगे वही साल्हेवारा क्षेत्र बर्फ की चादर ओढ ली है ।

Advertisements

नगर निगम आयुक्त डा आशुतोष चतुर्वेदी ने बताया कि सर्दी की लहर को देखते हुए नगर निगम ने शहर के छै जगहो मे अलाव की सुविधा दी गई जो कि शाम होते हि जलना शुरु हो जाता है ।उन्होने बताया कि अत्यधिक ठंड पडऩे पर निगम द्वारा शहर के अन्य सार्वजनिक स्थानों पर भी अलाव की व्यवस्था की जायेगी इसी तरह प्रशासन के निर्देश पर कम्बल बाटने की तैयारी की गई है इसके लिए सर्वे का कार्य किया गया है

नगर निगम आयुक्त ने ठंड को ध्यान में रखते हुये शहर के प्रमुख स्थानों पर जलाये जा रहे अलाव को देर रात्रि तक जलाये रखने के निर्देश भी दिये है। इधर बाजार मे गरम कपडो का बाजार सजा हुआ है तिब्बत से पहुचे लोगो ने शहर के गुरुद्वारा के समीप दुका न सजाकर ठंड से बचने रंग बिरंगे आकर्षक स्वेटर, जरकिन, मफलर ,टोपी सहित बच्चों के लिए भी कई वैरायटी गरम कपडे बेचने मे जुटे हुए है ।