राजनांदगांव : सहारा निवेशकों के दस्तावेजों का सत्यापन कार्य का कलेक्टर ने किया निरीक्षण…


राजनांदगांव – जिले में चिटफंड कंपनी सहारा निवेशकों के द्वारा निवेश किए गए राशि की वापसी का कार्य किया जा रहा है। तहसील कार्यालय राजनांदगांव में निवेशकों द्वारा जमा किए गए दस्तावेजों का सत्यापन एवं प्रमाणीकरण किया जा रहा है। कलेक्टर श्री डोमन सिंह ने तहसील कार्यालय पहुंचकर सत्यापन कार्य का निरीक्षण किया।

Advertisements

कलेक्टर ने सत्यापन कार्य में लगे अधिकारी-कर्मचारियों से कहा कि सभी आवश्यक दस्तावेजों का बारीकी से परीक्षण करें। उन्होंने कहा कि दस्तावेज सत्यापन के आधार पर वास्तविक निवेशक को राशि मिले इसका विशेष ध्यान रखने कहा। उन्होंने पंजी संधारित करते हुए निवेशकों की आवश्यक जानकारी रखने कहा।

दस्तावेज सत्यापन करर्ताओं ने बताया कि निवेशकों द्वारा सहारा कंपनी में निवेश किए गए राशि की ओरिजनल बॉन्ड कॉपी, बैंक स्टेटमेंट, बैंक पासबुक की कॉपी, आधार कार्ड और शपथ पत्र लिया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि अभी 1042 निवेशकों के द्वारा यहां रकम वापसी के लिए आवेदन किया गया है। प्रतिदिन 200 से 250 लोगों को सत्यापन के लिए बुलाया जा रहा है। सत्यापन और प्रमाणित हो जाने पर संबंधित निवेशकों की रकम वापसी की कार्यवाही की जाएगी।

निवेशकों द्वारा निवेश किए गए कुल राशि का अभी वर्तमान में 25 प्रतिशत राशि वापस की जा रही है। कलेक्टर ने कहा कि गंभीरता के साथ आवेदनों का परीक्षण करें। किसी प्रकार की कोई चूक ना हो, इसका विशेष ध्यान रखें कहा गया है। उल्लेखनीय है कि राज्य शासन के नितिनिर्णय के अनुसार जिले में चिटफंड कम्पनी के निवेशकों के रकम वापसी का कार्य किया जा रहा है। कलेक्टर इस कार्य की सतत मॉनिटरिंग कर रहे हैं। इस अवसर पर एसडीएम श्री अरूण वर्मा, तहसीलदार श्री प्रफुल्ल गुप्ता सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।