राजनांदगांव : सेवाभावी हिंदुत्व एकता समिति ने स्टेशन पारा रेल्वे क्रॉसिंग बंद होने से ओव्हरब्रिज पर यातायात दबाव को लेकर पुलिस अधीक्षक को सौंपा ज्ञापन…


राजनांदगांव – स्टेशन पारा रेल्वे क्रॉसिंग बंद होने से ओव्हरब्रिज पर यातायात का दबाव कई गुना बढ़ गया है। शहर की लगभग चालीस हजार की आबादी के दैनिक आवागमन के लिए ओव्हरब्रिज ही एकमात्र सहारा है,जिसके चलते पटरी पार क्षेत्र की एक बड़ी आबादी ओव्हरब्रिज से आने-जाने पूरी तरह मजबूर है।

Advertisements

जिसके चलते स्कूली बच्चें, वृद्धजनों, क्षेत्र के रहवासियों के मन में मजबूरीवश ओव्हरब्रिज से आने-जाने के चलते किसी अप्रासंगिक दुर्घटना का भय व्याप्त है। चूंकि पूर्व में भी यह ओव्हरब्रिज दर्जनों दुर्घटनाओं का साक्षी रहा है, जिसके चलते कई युवा, वयोवृद्ध अकाल मृत्यु को प्राप्त हुए है।

इस वस्तुस्थिति समस्याओं से अवगत करवाने हेतु स्थानीय स्टेशन पारा की सेवाभावी हिंदुत्व एकता समिति के ऊर्जावान युवा कार्यकर्ताओं, एवम पटरी पार क्षेत्र के जागरूक नागरिकों द्वारा अध्यक्ष श्री नरेन्द्र हँसा (विशेष सदस्य भाजयुमो) के नेतृत्व एवम श्री राजेश श्यामकर (जिला पंचायत सदस्य) के मार्गदर्शन में पुलिस अधीक्षक श्री मीणा को ज्ञापन सौंपकर वस्तुस्थिति से अवगत करवाया गया।

अधीक्षक श्री मीणा से चर्चा के दौरान माँग की गई कि खैरागढ़ मार्ग से शहर की ओर आने-जाने वाली सभी भारी वाहनों का मार्ग डायवर्ट किया जाए जैसा कि पूर्व में कोविड काल के दौरान इंदामरा से मार्ग परिवर्तित किया गया था।

साथ ही बस ऑपरेटरों द्वारा ओव्हरब्रिज के एप्रोच रोड़, मध्य या ब्रिज के ढाल में कहीं भी सवारी चढ़ाई जा रही, जिस पर तत्काल एक्शन लिया जाए और बस ऑपरेटरों को समझाईश दी जाए। साथ ही ज्ञापन के माध्यम से ओव्हरब्रिज के दोनों छोर पर ट्रैफिक जवानों की तैनाती एवं पटरी पार क्षेत्र के स्टेशन पारा में सप्ताह के दो दिन नाबालिग़ एवम बिना लाईसेंस मोटरसाइकिल,कार इत्यादि चलाने वाले वाहन चालकों पर कार्यवाही करने औचक ट्रैफिक निरीक्षण की माँग रखी गई।


पुलिस अधीक्षक श्री मीणा द्वारा सभी माँगो पर तत्काल प्रभाव से कार्यवाही करने आश्वस्त किया गया। साथ ही हिंदुत्व एकता समिति के अध्यक्ष श्री नरेन्द्र हँसा एवम जिला पंचायत सदस्य श्री राजेश श्यामकर की ओर से यह चेतावनी भी दी गई कि यदि अगले सात दिवस के दौरान ओव्हरब्रिज पर यातायात की दशा एवम भारी वाहनों की दिशा नहीं सुधरी तो ओव्हरब्रिज पर ही चक्काजाम किया जाएगा।

उक्त ज्ञापन कार्यक्रम में माखीयार समाज के अध्यक्ष श्री संदीप बघेल (संजू ),हिंदुत्व एकता समिति उपाध्यक्ष श्री धीरज हंसा, पूर्व पार्षद (चिखली) श्री कन्हैय्या लाल साहू,शंकर साहू,अनिल गजभिये, हरेंद्र साहू,विक्रम राणा,रितेश मेश्राम,योगेश सिंह चौहान,खेवन यादव,किशोर देशमुख, उमेश राजपूत, कुणाल चचाने,अंकित गढ़वाल,रवि रनसूरे, युवराज सिन्हा, रविंद्र मौर्य, नीरज पाल, नितिन सिन्हा,भूपेंद्र पाल, लोकेश यादव, महेन्द्र सोलंकी सहित वार्ड वासी उपस्थित थे।