राजनांदगांव : स्वच्छ भारत मिशन के तहत नगर निगम व्दारा स्वच्छता ही सेवा अभियान का शुभारंभ…

स्वच्छता पखवाडा
स्वच्छ भारत मिशन के तहत राजनांदगांव नगर निगम व्दारा स्वच्छता ही सेवा अभियान का शुभारंभ भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं वरिष्ठ नेता खूबचंद पारख पूर्व सांसद मधुसुदन यादव ने शीतला मंदिर परिसर मे स्वच्छता शपथ के साथ हि झाडू लगा कर किया इस मौके पर स्वाच्छता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया इसी तरह त्रिवेणी परिसर मे एक पेड मां के नाम वृक्षारोपण कर पर्यावारण संरक्षण का संदेश दिया।
कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियो ने शीतला मंदिर परिसर मे झाडू लागाई
और स्वच्छता का संदेश दिया इस मौके पर भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष खूबचंद पारख ने कहा कि स्वच्छता के लिए जागरुकता जरुरी है ।अगर स्वच्छता होगी तो स्वास्थ की दृष्टि से ज्यादा सतर्कता की जरुरत नही है उन्होने कहा कि बहुत सारी बीमारीयां स्वचछता से समाप्त हो जाती है ।इसी तरह पूर्व सांसद मधुसुदन यादव ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री व्दारा शुरु गई स्वच्छता अभियान से देश मे अमूलचूल परिवर्तन देखने को मिल रहा है ।

Advertisements

इस मौके पर नगर निगम कमिश्नर अभिषेक गुप्ता ने बताया कि 17 सितम्बर से 2अक्टूबर तक स्वच्छता पखवाडा मनाया जा रहा है और प्रत्येक दिन विविध कार्यक्रम आयोजन कर स्वच्छता के प्रति लोगो को जागरुक किया जायेगा उन्होने बताया कि इसका आज से शुभारंभ किया गया है ।

स्वच्छता जागरुकता को लेकर खुले मे कचरा न फेके, सिंगल यूस प्लास्टिक के उपयोग से बचने व गीला कचरा सूखा कचरा को अलग अलग डस्टबीन मे रखने की नसीहत दी गई ।