राजनांदगांव: करेला भवानी माता मंदिर में माताजी के श्रृंगार आभूषण चोरी करने वाले चोर को तत्काल गिरफ्तार करने में मोहारा पुलिस को मिली सफलता…

राजनांदगांव, 28 जुलाई 2021- पुलिस चौकी मोहारा की त्वरित कार्यवाही पर करेला भवानी माता मंदिर में माताजी के श्रृंगार आभूषण चोरी करने वाले चोर को तत्काल गिरफ्तार करने में मोहारा पुलिस को सफलता मिली।

Advertisements

पुलिस से मिली जनकारी के अनुसार दिनांक 27 / 07 / 2021 के करीबन 12बजे दोपहर में करेला भवानी मंदिर के पुजारी बाबूलाल द्वारा सूचना दिया गया कि उपर मंदिर में स्थित भवानी माता के आभूषण, 2 चांदी का मुकुट, 2 चांदी का करधन, 6 सोने का लाकेट, 4 नग चांदी का मंगलसूत्र, 2 नग चांदी का चाबी गुच्छा, जुमला कीमती 35000/- को कोई अज्ञात चोर द्वारा चोरी करके ले गया हैं।

मामले की गंभीरता को देखते हुए घटना के संबंध में वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया जिस पर पुलिस अधीक्षक राजनांदगांव डी० श्रवण (भापुसे0) के द्वारा अज्ञात चोर को पकड़ने के लिए टीम गठित किया गया जो अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डोंगरगढ़ जय प्रकाश बढई एवं पुलिस अनुविभागीय अधिकारी डोंगरगढ़ चन्द्रेश सिंह ठाकुर व थाना प्रभारी डोंगरगढ़ अलेक्जेंडर किरो के दिशा निर्देशन पर चौकी प्रभारी मोहारा दिनेश कुमार यादव एवं गठित टीम द्वारा मामले की गंभीरता व लोगो की भावनाएं से मामला जुड़ा होने से त्वरित कार्यवाही करते हुए तत्काल पुजारी बाबूलाल के द्वारा बताये गये अज्ञात चोर के हुलिये की पतासाजी कर घेराबंदी किया गया।

जो ग्राम बनबोड़ में उक्त हुलिये का संदिग्ध व्यक्ति श्रीनाथ जंघेल पिता कन्हैया जंघेल उम्र 27 साल ग्राम विचारपुर (भरदा) थाना छुईखदान जिला राजनांदगांव को पकड़कर हिरासत में लेकर पूछताछ हेतु थाने लाकर कड़ाई से पूछताछ करने पर बताया कि वह पूर्व में करेला भवानी माता के मंदिर में दर्शन करने आया था तब देखा था कि माताजी के मूर्ति में सोने चांदी के जेवरात लगे हुए हैं और उपर मंदिर में पुजारी के अलावा कोई नहीं रहता है।

तब उन आभूषणों को चोरी करने के नियत से अपने घर से मोटर सायकल हीरोहोण्डा स्पलेण्डर प्लस सीजी 08 एनए 6257 में ग्राम करेला तक आया और चौक में मोटरसायकल खड़ी कर पैदल ही उपर मंदिर गया और पुजारी के कही जाने का इंतजार करता रहा, जैसे ही पुजारी पानी लेने नीचे उतरा, मंदिर में घुसकर दोनो मूर्तियों में चढ़े आभूषणों को चोरी करके भाग रहा था, पुलिस पीछा कर रही है सोचकर ग्राम बनबोड़ के एक खेत मेढ़ के घास में आभूषणों को छुपा दिया।

चोरी किये गये माताजी के आभूषणों को चोर श्रीनाथ जंघेल के निशानदेही पर से बरामद किया गया एवं चोरी में प्रयुक्त सामान पेंचिस, लोहे काटने की आरी, 04 नग ब्लेड, 01 टार्च, 01 मोटरसायकल को मुताबिक जप्ती पत्रक जप्त किया गया। आरोपी के विरूद्ध अपराध क्रमांक 441 / 2021 धारा 454380 भादवि कायम कर गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर सलौनी जेल दाखिल किया गया।

उपरोक्त कार्यवाही में उप निरी० दिनेश यादव, स०उ०नि० रेखलाल भलावे, आरक्षक 1378 प्रेमलाल साहू, आर01255 शिवलाल वर्मा, आर0 56 खम्मन सिन्हा, आर० 1258 परमानंद बोगा की भुमिका सराहनीय रही।