राजनांदगांव : चिखली में निर्मित सामुदायिक भवन (कोसरिया यादव समाज) का महापौर ने किया लोकार्पण…


राजनांदगांव 7 मार्च। नगर निगम द्वारा चिखली मेें विभिन्न समाजों के लिए सामुदायिक भवनों का निर्माण किया गया है। इसी कडी में कोसरिया यादव समाज के लिए भी मुख्यमंत्री घोषणा के तहत 10.00 लाख रू. की लागत से सामुदायिक भवन का निर्माण किया गया है। जिसका महापौर श्रीमती हेमा सुदेश देशमुख ने एक संक्षिप्त एवं गरिमामय आयोजन में फीता काटकर पट्टीका का अनावरण कर लोकार्पण किया। इस अवसर पर छत्तीसगढ़ राज्य गौ सेवा आयोग के उपाध्यक्ष श्री मन्ना यादव सहित वार्ड पार्षद श्री अरविन्द वर्मा एवं पार्षद श्री ऋषि शास्त्री विशेष रूप से उपस्थित थे।

Advertisements


लोकार्पण कार्यक्रम में अपने संबोधन में महापौर श्रीमती देशमुख ने यादव समाज को बधाई देते हुए कहा कि, समाज वालों की मांग पर मुख्यमंत्री घोषणा मद से भवन का निर्माण किया गया है। चिखली में ही अन्य समाज के लिए भी भवन निर्माण किया गया, जिसका गत दिनों लोकार्पण किया गया था और आज आपके समाज के भवन का भी लोकार्पण किया जा रहा है। भवन का निर्माण होने से अब समाज के लोगों को दुसरे भवन के बजाय अपने सामाजिक भवन में कार्यक्रम करने में सुविधा होगी, जहॉ वें सामाजिक बैठक अन्य गतिविधियों को आयोजन करेंगें।

उन्होने कहा कि, भवन बनने से ही समाज का विकास नही होता एक जुटता से समाज हित में कार्य करने एवं समाज के गरीब व्यक्ति की चिन्ता कर उनका जीवन स्तर ऊंचा उठाने, समाज के गरीब बच्चों को शिक्षा दिलाने से समाज का विकास होगा। उन्होने कहा कि, आज कल यादव समाज के बच्चें भी पढ़ लिखकर उच्च पद प्राप्त कर समाज का नाम रौशन कर रहें है।


छत्तीसगढ़ राज्य गौ सेवा आयोग के उपाध्यक्ष श्री मन्ना यादव ने भी अपने संबोधन में कहा कि, समाज को आगे बढ़ाने हम सब सामाजिक बंधुओं को मिल-जुलकर कार्य करना है। भवन बनाने के लिए मै महापौर सहित नगर निगम परिवार का समाज की ओर से धन्यवाद ज्ञापित करता हॅू और इसी प्रकार समाज को सहयोग करने की अपेक्षा करता हॅू।

कार्यक्रम के प्रारंभ में कोसरिया यादव समाज के पदाधिकारियों ने महापौर सहित अतिथियों का पुष्प गुच्छ से स्वागत किया। तत्पश्चात अतिथियों ने भवन का विधिवत् लोकार्पण किया। इस अवसर पर कोसरिया यादव समाज के लोग बड़ी संख्या में उपस्थित थें।