VISION TIMES : छत्तीसगढ़ के मंत्री जयसिंह अग्रवाल के बिगड़े बोल,धरना पर बैठे और एसईसीएल प्रबंधन को धमकी देकर उठ गए…

कोरबा – अरबों रुपया कमाने वाली एसईसीएल कंपनी है और यहां कर्मचारियों की दुर्गति करके रखी है, ग्रामीणों की दुर्गति करके रखी है। यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। चेतावनी देता हूं एसईसीएल के अधिकारियों को या तो संभल जाएं, सुधर जाएं वरना आप लोगों को सुधार दिया जाएगा। यह बिल्कुल साफ शब्दों में बता रहा हूं।” यह धमकी है छत्तीसगढ़ के एक मंत्री की।

Advertisements

छत्तीसगढ़ के राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल मंगलवार को एसईसीएल की मानिकपुर कोयला खदान के सामने ग्रामीणों के साथ धरना देकर बैठ गए और कुछ देर बाद एसईसीएल प्रबंधन को धमकी देकर उठ भी गए।

दरअसल मंगलवार को एसईसीएल की मानिकपुर कोयला खदान से प्रभावित क्षेत्र के ग्रामीण कोयला खदान की आउटसोर्सिंग कंपनी में गैर प्रांतीय लोगों से काम लेने के विरोध में और स्थानीय ग्रामीणों को ऐसी ठेका कंपनियों में रोजगार देने की मांग को लेकर मानिकपुर कोयला खदान के सामने धरना देकर बैठे हुए थे। इसी दौरान कोरबा के विधायक और छत्तीसगढ़ के राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल दल बल के साथ मौके पर पहुंचे और धरना में बैठ गए

उनके साथ जिला कांग्रेस ग्रामीण के अध्यक्ष सुरेंद्र प्रताप जायसवाल महापौर राज किशोर प्रसाद और नगर निगम कोरबा के सभापति श्यामसुंदर सोनी सहित कांग्रेस के स्थानीय नेता और कार्यकर्ता भी बड़ी संख्या में धरना स्थल पर पहुंचे हुए थे। कुछ समय तक धरना में बैठे रहने के बाद राजस्व मंत्री का संबोधन हुआ। उन्होंने अपने भाषण में आरोप लगाया कि एसईसीएल प्रबंधन अरबों रुपए सालाना लाभ अर्जित करने के बाद भी अपने कर्मचारियों और कोयला खदान से प्रभावित ग्रामीणों की मूलभूत आवश्यकताओं की पूर्ति नहीं करता।

समस्याओं का समय नहीं करता। उन्होंने स्थानीय ग्रामीणों को रोजगार नहीं देने का भी आरोप एसईसीएल प्रबंधन पर लगाएगा। लेकिन वे यहीं पर नहीं रुके। उन्होंने एसईसीएल प्रबंधन को सुधार देने की खुली धमकी अपने भाषण में दे डाली।