VISION TIMES: हवा वाले गुब्बारे में बांधकर कुत्ते को उड़ाया, वीडियो वायरल हुआ तो यूट्यूबर को लेने के देने पड़ गए….

VISION TIMES- हाईड्रोजन बैलून के साथ कुत्ते को हवा में उछालना दिल्ली के एक यूट्यूबर को बहुत महंगा पड़ गया। दरअसल, दिल्ली के यूट्यूबर गौरव को हवा वाले गुब्बारे में बांधकर कुत्ते को उड़ाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। सोशल मीडिया पर इसका वीडियो वायरल होने के बाद यह कार्रवाई हुई है। 

Advertisements

‘गौरव जोन’ के नाम से यूट्यूब चैनल पर इसका वीडियो अपलोड किया गया था, हालांकि अब इसे डिलीट कर दिया गया है। डिलीट कर दिए गए वीडियो में यूट्यूबर, कुछ अन्य और उसका पालतू कुत्ता दिखता है। यूट्यूबर गौरव ने कुत्ते के शरीर के ऊपरी भाग से कई सारे रंगीन बैलूनों को बांधा और फिर उसे हवा में उड़ाया। इसका उसने वीडियो बनाया और अपने चैनल पर अपलोड कर दिया।

वीडियो वायरल होते ही इसकी आलोचना भी होने लगी और आरोपी यूट्यूबर गौरव पर पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया। दिल्ली के मालवीय नगर थाना में आरोपी गौरव और उसकी मां पर आईपीसी की धारा 188, 269, 34 और पशु क्रूरता अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया। बाद में गौरव को गिरफ्तार कर लिया गया।

वायरल वीडियो में देखा गया कि यूट्यूबर ने कुछ रंगीन गुब्बारों को कुत्ते के शरीर में बांध दिया, जिनमें हाईड्रोजन गैस थे। इसके बाद वह कुत्ते को दौड़ाता है तो कुत्ता हवा में कुछ पल के लिए उड़ने लगता है। इस वीडियो में गौरव के साथ एक महिला भी दिखती है। माना जा रहा है कि वह महिला गौरव की मां ही थी।

यूट्यूबर गौरव के चैनल पर चार मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं। हालांकि, तीन दिन पहले आलोचना होने के बाद उसने अपने वीडियो को डिलीट कर दिया था और कहा कि उसने इस दौरान सारे सेफ्टी उपायों को ध्यान रखा था।

उसने दावा किया कि वीडियो में उसने सुरक्षा उपायों के बारे में कहा भी था, मगर वीडियो की लंबाई ज्यादा होने की वजह से उस पार्ट को अपलोड नहीं किया। इसके बाद उसने इस घटना पर माफी मांगी और कहा कि वह अपने पालतू जानवरों को बच्चों की तरह ट्रीट करता है। 

Source:- livehindustan.com