राजनांदगांव: ठेलकाडीह के समीप तिलाईभांट में बकरी चरवाहा और किसानो ने देखा बाघ, गाँव में दहशत का माहौल, वन विभाग का अमला जुटा तलाश में…

 राजनांदगांव- जिला मुख्यालय से लगभग 25 किलोमीटर दूर बाघ दिखने से आसपास के कई गांवों में दहशत का माहौल है। वन विभाग का अमला बाग की तलाश में जुटा हुआ है। 

Advertisements

राजनांदगांव शहर से लगभग 25 किलोमीटर की दूरी पर स्थित ग्राम तिलाई भांट में आज सुबह लगभग 7 बजे चने के खेत में बाघ को बैठे एक बकरी चरवाहा और कुछ किसानों ने देखा। इसके बाद दहशत में आये किसानों ने पेड़ पर चढ़कर अपनी जान बचाई। उनकी  चीख पुकार सुनकर अन्य खेतों में काम कर रहे लोग भी मौके पर पहुंचे तब भीड़ को देखकर बाघ आगे निकल गया। 

तिलाई भांट में बाघ दिखने के मामले की सूचना खैरागढ़ मंडल को दी गई और वन विभाग अमला मौके पर पहुंचा और बाघ के पद मार्ग पर प्लास्टर ऑफ पेरिस का घोल डालकर उसके पद चिन्ह का नमूना लेने में जुट गया। खैरागढ़ डीएफओ संजय यादव का कहना है कि खेत में पद मार्ग दिखाई दे रहे हैं। वहीं एहतिहातन आसपास गांव में मुनादी करा दी गई है। 

तिलाई भांट सहित आसपास के गांव में सुबह बाघ की दहाड़ कई ग्रामीणों ने सुनी, वहीं खेत में जगह-जगह बाघ के पद मार्ग स्पष्ट नजर आ रहे हैं, ऐसे में माना जा रहा है कि बाघ आसपास इलाके में ही मौजूद है। वहीं वन विभाग का अमला बाघ की तलाश में जुटा हुआ है। बाघ देखे जाने के बाद ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। खेतों में मिले बाघ के पद मार्ग को देखकर अनुमान लगाया जा रहा है कि बाघ काफी व्यस्क है। बहरहाल वन विभाग की अलग-अलग टीम बनाकर आसपास क्षेत्र के कुछ गांव में बाघ की तलाश में रवाना किया गया है।