रायपुर: राज्य स्तरीय सशक्त समिति की बैठक संपन्न…

0
30

रायपुर, 18 जनवरी 2021/ प्रभारी मुख्य सचिव श्री सुब्रत साहू की अध्यक्षता में आज यहां चिप्स कार्यालय रायपुर में राज्य स्तरीय सशक्त समिति की बैठक संपन्न हुई। बैठक में यात्री वाहनों में महिला सुरक्षा, पंजीयन विभाग के दस्तावेजों का डिजीटाईजेशन एवं शिक्षक प्रशिक्षण सहित अन्य मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की गई।

Advertisements

राज्य स्तरीय सशक्त समिति की बैठक में निर्भया फंड के अंतर्गत प्रदेश के सभी जिलों में यात्री वाहनों, टैक्सी, बस सहित आॅटो रिक्शा में महिला सुरक्षा की दृष्टि से इन वाहनों में पेनिक बटन लगाने का निर्णय लिया गया। यात्री वाहन में महिलाओं को अपनी सुरक्षा संबंधी दिक्कत होने पर वे पेनिक बटन दबायेंगी जिसका मैसेज तत्काल एकीकृत कमांड सेन्टर में जाएगा जिस पर पुलिस त्वरित कार्यवाही करेगी।

इसी तरह से बैठक में पंजीयन विभाग के करीब 64 लाख दस्तावेजों का डिजीटाईजेशन करने का निर्णय लिया गया है। बैठक में राज्य शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद और जिला शिक्षण एवं प्रशिक्षण संस्थान द्वारा शिक्षकों के प्रशिक्षण के लिए कम्प्यूटर, यू.पी.एस., एल.सी.डी., प्रोजेक्टर और प्रिंटर उपलब्ध कराने के प्रस्ताव का अनुमोदन किया गया। बैठक में परिवहन विभाग के सचिव डाॅ. कमलप्रीत सिंह, शिक्षा विभाग के अधिकारी तथा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे। बैठक में राज्य स्तरीय सशक्त समिति के अन्य सदस्य वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए।