बेरहम पुलिसकर्मियों ने बीमार महिला को अस्पताल ले जाने की अनुमति नहीं दी, रास्ते में हो गई मौत…

रायपुर: छत्तीसगढ़ में निर्दयी पुलिसकर्मियों का मामला सामने आया है, जहां एक बीमार महिला को अस्पताल नहीं ले जाया गया। जिसकी वजह से महिला की रास्ते में ही मौत हो गई। छत्तीसगढ़ के बलरामपुर में एक व्यक्ति कथित तौर पर पुलिसकर्मियों के सामने गिड़गिड़ाता रहा। उन्होंने अस्पताल की पर्ची दिखाई लेकिन पुलिसकर्मियों द्वारा उनकी कार को बैरियर से आगे नहीं जाने दिया गया। उसके बाद युवक अपनी पत्नी के साथ वापस आ गया और उसकी पत्नी की गाँव से 10 किमी दूर मृत्यु हो गई। यह शिकायत पीड़ित परिवार की है।

Advertisements

बलरामपुर जिले के गेना गाँव की बिहानी देवी कुछ दिनों से बीमार थीं, उनके पति भाड़े पर कार लेकर अंबिकापुर के सरकारी अस्पताल में ले जा रहे थे, लेकिन उन्हें सूरजपुर जिले की सीमा से बाहर जाने की अनुमति नहीं थी। महिला के पति और परिवार के सदस्यों का दावा है कि उन्होंने बीमार महिला की पर्ची और उसकी मजबूरी भी बताई थी, लेकिन ड्यूटी पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने उन्हें अंतरजिला पास का हवाला देते हुए अंबिकापुर के लिए जाने की अनुमति नहीं दी।

इसे भी देखे : गांव में एंबुलेंस न पहुंचने पर,गर्भवती महिला को टोकरी में बैठाकर पार कराई नदी

लौटते समय वाहन का चालक भी उन्हें सड़क पर छोड़कर भाग गया, लगभग एक घंटे के बाद एक ट्रैक्टर की व्यवस्था की गई, तब पीड़ित परिवार के लोग शव को लेकर गाँव लौट आए। जिले के पुलिस अधीक्षक राजेश कुकरेजा ने मामले की जांच के लिए एक अधिकारी नियुक्त किया है। वहीं, कलेक्टर ने भी जांच के आदेश दिए हैं और कहा है कि अगर कोई दोषी पाया जाता है, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

इसे भी देखे : नक्सली ने बहन की भावुक अपील पर किया आत्मसमर्पण,बहन ने बांधी राखी

sourcelink