राजनांदगांव : दिव्यांग जोड़े परिणय सूत्र में बंधे ,अतिरिक्त दण्डाधिकारी एवं विवाह अधिकारी के न्यायालय में की कोर्ट मैरिज…

राजनांदगांव 08 अगस्त 2022।  जिला अपर न्यायालय में आज दो दिव्यांगजन विवाह बंधन में बंधे। अतिरिक्त दण्डाधिकारी एवं विवाह अधिकारी श्री सीएल मारकण्डेय ने परिवारजनों की सहमति एवं उपस्थित में यह विवाह संपन्न कराया। शिवकुमारी पिता श्री लखन सूर्यवंशी उम्र 32 वर्ष निवासी वार्ड 7 तहसील खैरागढ़ एवं श्री सचिन कुमार भगत पिता श्री रामजी भगत उम्र 35 वर्ष निवासी ग्राम धरमपुरा तहसील खैरागढ़ दोनों कमर से नीचे पूर्णत: दिव्यांग है। दोनों ने आज कोर्ट मैरिज कर दाम्पत्य  जीवन के लिए एक दूसरे का हाथ थामा। विवाह अधिकारी श्री मारकण्डेय ने उन्हें विवाह प्रमाण पत्र देकर उन्हें आशीर्वाद व शुभकामनाएं दी।

Advertisements


विवाह होने पर दोनों दम्पति के चेहरे पर मुस्कान झलक रही थी। उन्होंने कहा कि वे दोनों दिव्यांग है। इससे होने वाली तकलीफ में वे एक दूसरे के लिए हमराही बनकर एक दूसरे का साथ निभाएंगे। उन्होंने कहा कि अब उन्हें एकाकीपन की पीड़ा से नहीं गुजरना पड़ेगा। वे एक दूसरे की सुख-दुख में साथ निभाएंगे। दिव्यांगजनों के इस विवाह की घड़ी में कलेक्टोरेट आने वाले लोगों ने उनके इस निर्णय और विवाह के लिए शुभकामनाएं दी। इस दौरान दोनों के परिजन और रिश्तेदार कुछ पल के लिए भावुक हो गए।