राजनांदगांव : भवन अनुज्ञा के लिये विकास शुल्क की राशि 31 मार्च तक जमा करने आयुक्त ने की अपील…

राजनांदगांव 16 मार्च। नगर निगम आयुक्त डॉ. आशुतोष चतुर्वेदी ने भवन निर्माण के लिये भवन अनुज्ञा लेने आवेदन उपरांत विकास शुल्क जमा नहीं करने पर 31 मार्च 2022 तक विकास शुल्क जमा करने आवेदकों से अपील की है।

Advertisements


आयुक्त डॉ. चतुर्वेदी ने बताया कि भवन निर्माण अनुज्ञा के लिये आवेदक द्वारा निर्धारित विकास शुल्क राशि एक साथ जमा करने में असमर्थता व्यक्त की गयी, जिसके निराकरण हेतु नगर निगम द्वारा नगर पालिक निगम अधिनियम 1956 की धारा 366 की उप धारा 3 के अंतर्गत निर्दिष्ट प्रावधानों के अधीन दो आसान किस्तों में भवन निर्माण अनुज्ञा हेतु विकास शुल्क जमा करने किस्त नियत की गयी है। किन्तु आवेदकों द्वारा आज पर्यन्त तक सम्पूर्ण विकास शुल्क की राशि जमा नहीं किया गया है। ऐसे अनुज्ञाधारी जिन्होंने विकास शुल्क जमा नहीं किया है उन्हे शेष विकास शुल्क की राशि जमा करने 31 मार्च 2022 तक समय दिया जा रहा है।


आयुक्त डॉ. चतुर्वेदी ने आवेदकों से अपील करते हुये कहा है कि नियत तिथि तक निगम कोष में विकास शुल्क की राशि जमा करे। साथ ही साक्ष्य के रूप में जमा की गयी रसीद की पावती नगर निगम के भवन नजूल शाला के कक्ष क्रं. 27 में प्रस्तुत करेंगे।

उन्होंने कहा कि उक्त समायावधि में विकास शुल्क की राशि जमा नहीं करने की स्थिति में छ.ग. नगर पालिक निगम अधिनियम 1956 की धारा 302 व 307 के तहत वैधानिक कार्यवाही करते हुये भवन हटाने की कार्यवाही की जावेगी एवं भवन अनुज्ञा निरस्त मानी जायेगी।