राजनांदगांव : राजनांदगांव के पत्रकार लेखन में ही नहीं सेवा में भी आगे हैं : महापौर हेमा देशमुख…

महापौर ने प्रेस क्लब में किचन कक्ष एवं अन्य निर्माण कार्य के लिए किया भूमि पूजन
मुख्यमंत्री ने किचन एवं अन्य निर्माण के लिए प्रेस क्लब को 20 लाख रूपए की राशि प्रदान की
प्रेस क्लब ने मुख्यमंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया
कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक एवं जिला पंचायत सीईओ कार्यक्रम में हुए शामिल

राजनांदगांव 16 मई 2022। मुख्य अतिथि महापौर श्रीमती हेमा देशमुख ने आज प्रेस क्लब में किचन कक्ष एवं अन्य निर्माण कार्य के लिए भूमि पूजन किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कलेक्टर श्री तारन प्रकाश सिन्हा ने की। विशिष्ट अतिथि के रूप में पुलिस अधीक्षक श्री संतोष सिंह एवं जिला पंचायत सीईओ श्री लोकेश चंद्राकर उपस्थित थे। महापौर श्रीमती हेमा देशमुख ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने किचन एवं अन्य निर्माण के लिए प्रेस क्लब को 20 लाख रूपए की राशि प्रदान की है।

Advertisements

उन्होंने मुख्यमंत्री को इसके लिए धन्यवाद ज्ञापित किया। उन्होंने कहा कि प्रेस को लोकतंत्र का चौथा स्तंभ कहा जाता है। राजनांदगांव जिले की खुबसूरती यहां की लेखनी से है। प्रेस के सहयोग से जिले की बहुत सी अच्छी बातें निकलकर सामने आती है। यहां का प्रेस क्लब बहुत अच्छा बना है। उन्होंने कहा कि यहां के पत्रकार लेखन में ही नहीं सेवा में भी आगे हंै। कोरोना काल में मरीजों को खाना पहुंचाने से लेकर रात भर जागकर सेवा करने में भी प्रेस क्लब के सदस्य जुटे रहे और अपनी सेवा भावना का परिचय दिया। उन्होंने कहा कि सभी को साथ मिलकर शहर को विकास की ओर ले जाना है।


कलेक्टर श्री तारन प्रकाश सिन्हा ने कहा कि सकारात्मक आलोचना प्रजातंत्र का आधार है और कमियों को दिखाने का आईना है। यह आवश्यक है कि सभी पक्षों की बात सामने रखी जाए। समाज के विकास में सभी का सहयोग अपेक्षित होता है और उसी के अनुसार विकास की कल्पनाएं साकार होती हैं। निश्चित ही इसका निर्वहन राजनांदगांव जिले के पत्रकार अपनी लेखनी से कर रहे हैं ।

उन्होंने कहा कि यहां का प्रेस हमेशा से सहयोगी रहा है और दिल से सभी का सकारात्मक सहयोग मिला है। समाज के विकास के लिए राजनीतिक, प्रशासनिक सभी का पारदर्शी और ईमानदार होना जरूरी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में ऐसा कहीं प्रेस क्लब भवन नहीं है। यहां का प्रेस क्लब व्यवस्थित है। पत्रकार साथियों की मजबूती और उनकी भागीदारी इससे प्रदर्शित होती है। उन्होंने कहा कि प्रेस क्लब विकास के नए आयाम प्राप्त करेगा। जिला प्रशासन का यह प्रयास है कि शीघ्र ही प्रेस क्लब के सदस्यों को आवासीय कालोनी के लिए जमीन भी मिल जाये।


पुलिस अधीक्षक श्री संतोष सिंह ने कहा कि राजनांदगांव का प्रेस क्लब शानदार है और शहर के धरोहर के रूप इसकी में पहचान है। उन्होंने कहा कि प्रेस को लोकतंत्र का चौथा स्तंभ कहा गया है। यह जरूरी है कि इसे मजबूती दी जाए। सर्व सुविधायुक्त प्रेस क्लब यहां है, यह बहुत अच्छी बात है। जिला पंचायत सीईओ श्री लोकेश चंद्राकर ने कहा कि आज सभी का बहुप्रतीक्षित सपना पूरा होने जा रहा है। सब ने मिलकर इस दिशा में पहला कदम बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि प्रेस क्लब की ऐसी अधोसंरचना कभी नहीं देखी। इसमें आप सभी की मेहनत लगी है।


प्रेस क्लब के अध्यक्ष श्री सचिन अग्रहरि ने कहा कि 20 लाख रूपए की लागत से किचन एवं अन्य निर्माण कार्य का भूमि पूजन किया गया है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने प्रेस क्लब की आवासीय कालोनी के लिए 10 एकड़ जमीन की तत्काल स्वीकृति दी।  इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि आवासीय कालोनी में गार्डन के लिए महापौर की ओर से 20 लाख रूपए प्रदान किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रेस प्रतिनिधियों के स्वास्थ्य के दृष्टिगत जनसंपर्क विभाग द्वारा सहयोग हमेशा मिलता रहा है।

इस अवसर पर नगर निगम एमआईसी के सदस्य  श्री संतोष पिल्ले, नेता प्रतिपक्ष श्री किशुन यदु, पार्षद श्रीमती दुलारी बाई, श्री सतीश मसीह, प्रेस क्लब के संरक्षक श्री सीएल जैन सोना, प्रेस क्लब के सचिव श्री अनिल त्रिपाठी, प्रेस क्लब हाऊसिंग सोसायटी के उपाध्यक्ष श्री मिथिलेश देवांगन, श्री संदीप साहू, श्री वीरेंद्र बहादुर सिंह, डॉ. एसके मिश्रा, श्री दीपांकर खोबरागढ़े, श्री आलोक शर्मा, श्री बसंत शर्मा, श्री जयदीप शर्मा, श्री कमलेश सिमनकर, श्री अशोक श्रीवास्तव, श्री संजय सिंह, श्री अकांलू साहू, श्री कमलेश स्वर्णकार, श्री जितेंद्र सिंह जीतू, श्री उमाकांत शर्मा सहित प्रेस क्लब के अन्य सदस्यगण उपस्थित थे।