राजनांदगांव : सुरक्षित होता राजनांदगांव शहर – शत प्रतिशत टीकाकरण की ओर अग्रसर…

बजरंगपुर नवागांव वार्ड नं. 01 में पार्षद की सक्रियता से आज एक ही दिन में 3 घंटे में 100 लोगों ने कराया कोविड टीकाकरण

Advertisements

राजनांदगांव 28 सितम्बर। देश, प्रदेश एवं जिले के अलावा नगर निगम सीमाक्षेत्र में भी कोविड-19 से सुरक्षा के लिए राजनांदगांव टीकाकरण महा अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत निगम सीमाक्षेत्र के विभिन्न क्षेत्रों में जिलाधीश श्री तारण प्रकाश सिन्हा के नेतृत्व में सुरक्षित टीका सुरक्षित परिवार जनअभियान चलाकर कोविड टीकाकरण कराया जा रहा है। जिसमें लोग स्वस्फूर्थ होकर उत्साह से टीकाकरण करा रहे है। इसी कडी में आज शहर के श्रमिक बाहुल्य वार्ड नं. 01 बजरंगपुर नवागांव में मोबाईल मेडिकल युनिट वेन के माध्यम से पार्षद की सक्रियता से 3 घंटे में 100 लोगों ने कोरोना वेक्सीन लगाई।


कोरोना टीकाकरण के संबंध में नगर निगम आयुक्त डॉ. आशुतोष चतुर्वेदी ने बताया कि जिलाधीश महोदय श्री तारन प्रकाश सिन्हा जी के निर्देश पर निगम सीमाक्षेत्र में कोरोना टीकाकरण के लिये सुरक्षित टीका सुरक्षित परिवार जनअभियान चलाकर वेक्सीन सेन्टर के माध्यम से टीकाकरण किया जा रहा है, इसके अलावा मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजनांतर्गत मोबाईल मेडिकल युनिट वेन के माध्यम से भी श्रमिक बाहुल्य वार्डो में स्वास्थ्य परीक्षण के साथ साथ कोरोना टीकाकरण किया जा रहा है।

इसी कडी में आज निगम सीमाक्षेत्र के प्रथम वार्ड श्रमिक बाहुल्य वार्ड नं. 01 बजरंगपुर नवागांव में मोबाईल मेडिकल युनिट वेन से वार्डवासियोें का स्वास्थ्य परीक्षण कराया गया, साथ ही वार्ड पार्षद व शिक्षा विभाग के प्रभारी सदस्य श्री राजा तिवारी की सक्रियता से प्रातः 9 से 12 बजे तक मात्र 3 घंटे में वार्ड के 100 व्यक्तियों ने कोरोना टीका लगवाया।


आयुक्त डॉ. चतुर्वेदी ने बताया कि जिलाधीश के निर्देश पर आगामी त्यौहारों नवरात्रि, दशहरा, दीवाली को ध्यान में रखते हुये कोरोना के खतरा को टालने व्यापक जन महाभियान के तहत सुरक्षित टीका सुरक्षित परिवार जनअभियान चलाकर कोरोना टीकाकरण किया जा रहा है, जिसका अच्छा प्रतिसात मिल रहा हैै और लोग स्वस्फूर्थ होकर टीकाकरण करा रहे है।

जिसका परिणाम यह है कि अब तक शहर में 1 लाख से अधिक लोगो ने टीका का पहला डोज लगाया है

और 55 हजार से अधिक लोगों को टीका का दूसरा डोज लग चुका है। इस तरह 76 प्रतिशत से अधिक लोगों में पहला डोज कव्हर हो चुका है और 42 प्रतिशत लोगोे को दूसरा डोज का लाभ मिल चुका है। इसमें नागरिकों के साथ साथ समाज सेवी संस्था व जनप्रतिनिधि भी बढ़ चढ़कर भागीदारी निभा रहे हैै। इसी कडी में वार्ड नं. 01 नवागांव के पार्षद श्री राजा तिवारी ने सराहनीय प्रयास करते हुये वार्ड के व्यक्तियों को प्रेरित कर मोबाईल मेडिकल यूनिट के माध्यम से 3 घंटे में 100 व्यक्तियों को कोरोना टीका लगवाया।


आयुक्त डॉ. चतुर्वेदी ने नागरिकों, जनप्रतिनिधियों, पत्रकार बंधुओं, समाजसेवी संस्थाओं से अपील करते हुये कहा है कि सुरक्षित टीका सुरक्षित परिवार जनअभियान से जुडकर कोरोना का टीका लगावे तथा अपने परिवार, रिश्तेदार व आस पास के लोगों को भी प्रेरित करे। तभी हम सतप्रतिशत टीकाकरण कर कोरोना को मात दे सकते है।