रायगढ़: तेजी से पूरे किये जायेंगे विकास कार्य-उच्च शिक्षामंत्री उमेश पटेल, खरसिया विकासखण्ड के विभिन्न ग्रामों में विकास कार्यों का किया लोकार्पण व भूमिपूजन…

रायगढ़, 18 जनवरी 2021/ उच्च शिक्षा मंत्री श्री उमेश पटेल ने खरसिया विकासखण्ड के विभिन्न ग्रामों में जनसंपर्क किया। उन्होंने अगासमार, छिरीपानी, पंडरामुड़ा, फरकानारा तथा पुछियापाली में विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण तथा भूमिपूजन किया।

Advertisements

उच्च शिक्षामंत्री श्री पटेल ने ग्रामवासियों को संबोधित करते हुये कहा कि गांवों में विकास कार्य तेजी से पूरे किये जायेंगे। आज लोकार्पित व भूमिपूजन किये जा रहे कार्यों के लिये ग्रामवासियों को शुभकामनायें देते हुये कहा कि इससे गांवों के बुनियादी सुविधाओं में इजाफा होगा। उन्होंने कहा कि ग्रामवासियों के जरूरतों को जानना ही इस जनसंपर्क का उद्देश्य है। जिससे उनकी मांग व आवश्यकता के अनुरूप निर्माण व विकास कार्यों की रूपरेखा तैयार की जा सके।

फरकानारा में नये धान उपार्जन केन्द्र के खुलने पर उन्होंने ग्रामवासियों को बधाई देते हुये कहा कि अब फरकानारा तथा आसपास के गांववासियों को धान बेचने में आसानी होगी तथा उन्हें ज्यादा दूरी तय नहीं करनी पड़ेगी। उन्होंने छिरीपानी में सांस्कृतिक मंच निर्माण की घोषणा की और कहा कि अगासमार से छिरीपानी के बीच पक्के सड़क निर्माण को जल्द स्वीकृति मिलने जा रही है।

इस दौरान मंत्री श्री पटेल के समक्ष ग्रामीणजनों ने अपनी मांगें व समस्याएं भी रखीं। मंत्री श्री पटेल ने लोगों की समस्याओं को सुनकर उनके त्वरित निराकरण के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया तथा मांगों को शीघ्र पूर्ण करने का आश्वासन भी दिया।

इन कार्यों का हुआ लोकार्पण-पण्डरामुड़ा में दो सांस्कृतिक मंच तथा एक सीसी रोड का लोकार्पण, फरकानारा में सीएसआर मद से 20 लाख रुपये की लागत से सीसी रोड निर्माण का भूमिपूजन, पुछियापाली में 10 लाख 76 हजार रुपये की लागत से पीडीएस भवन सह गोदाम, प्राथमिक शाला विद्यालय में अतिरिक्त भवन तथा सीसी रोड निर्माण का भूमि पूजन किया।

इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य श्रीमती संतोषी राठिया, सदस्य जनपद पंचायत श्रीमती बैजंती राठिया, श्री प्रीतम राठिया, सरपंच पंडरामुड़ा श्री अजीत सिंह राठिया, सरपंच पुछियापाली श्रीमती ललिता राठिया, सरपंच फरकानारा श्री छत्तर सिंह राठिया, उपसरपंच पंडरामुड़ा श्री कन्हैया राठिया, उपसरपंच फरकानारा श्री लक्ष्मण सिंह राठिया, श्री रामदयाल राठिया, सीईओ जनपद पंचायत श्री अरूण सोम सहित जनप्रतिनिधि व गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।