सूरजपुर : ओड़गी के साप्ताहिक बाजार में लगाई गई छायाचित्र प्रदर्शनी…

छात्रो से लेकर बुजुर्गों तक देखने पहुंचे बड़ी संख्या में, शासन की योजनाओं को लोगों तक पहुंचाना बताया बेहतरीन कार्य

Advertisements

सूरजपुर/22 दिसम्बर 2021जिला जनसंपर्क विभाग द्वारा विकासखंड मुख्यालय ओड़गी में छायाचित्र प्रदर्शनी को देखने आज इंग्लिश मीडियम गवर्नमेंट प्राइमरी स्कूल व एकलव्य विद्यालय के छात्र छात्राएं एवं बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। छायाचित्र प्रदर्शनी को देखने के बाद ग्राम ओड़गी के शुकुल प्रसाद राजवाड़े व गीता सारथी ने बताया कि जनसम्पर्क विभाग द्वारा शासन के अनेक योजनाएं जैसे महतारी दुलार योजना, मुख्यमंत्री वृक्षारोपण योजना, छत्तीसगढ़ मॉडल, बिजली बिल हाफ योजना सहित अन्य योजनाओं की जानकारी मिली। इन योजनाओं से ग्रामीणों को लाभ मिल रहा है।

इसी तरह ग्राम बेदमी के उमेश कुर्रे, ग्राम खर्रा के मानमती, उमाशंकर और ग्राम मसकी के सरपंच राम साय सिंह ने बताया कि सरकार की जनहितकारी कार्य आम जनता के लिए बेहतर साबित हो रहे है। शासन की महत्वपूर्ण योजनाएं विभाग के माध्यम से शहरी क्षेत्रों से गांव तक पहुंच रही है। शासन की सभी योजनाओं की जानकारी छायाचित्र प्रदर्शनी स्थल पर प्राप्त हो रही है। साथ ही योजनाओं के संबंध में प्रकाशित पुस्तिका का निःशुल्क वितरण भी किया जा रहा है। जिसके माध्यम से योजनाओं की विस्तार से बहुत सारी जानकारी प्राप्त हो रही है।


      ग्राम पालदलोनी के पंच गुलाब सिंह टेकाम ने बताया कि शासन की योजनाओं का जनसंपर्क विभाग के माध्यम से जनसामान्य तक पहुंचाना बेहतरीन कार्य है। विभाग द्वारा शासन की योजनाओं को बेहतरीन ढंग से लाया गया। धनवंतरी, रोका-छेका, जल जीवन योजना सहित अन्य योजनाओं की जानकारी मिली। जनसंपर्क विभाग द्वारा दी जा रही पुस्तकें, ब्रोसर, पाम्पलेट से महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हो रही है। जनसंपर्क विभाग द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी योजनाओं की जानकारी प्रदान करने का अच्छा माध्यम है।