VISION TIMES : रक्तदान एक श्रेष्ठ सामाजिक कार्य : सुशील चन्द्राकर…

दुर्ग। भारती विश्वविद्यालय, दुर्ग में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। रक्तदान शिविर का आयोजन भारती विश्वविद्यालय, दुर्ग, अखिल भारतीय तेरापंथ युवक परिषद, मानव सेवा फाउंडेशन और छत्तीसगढ़ रक्त सेवा संगठन के संयुक्त तत्वाधान में किया गया। उक्त रक्तदान शिविर में भारती आयुर्वेद मेडिकल कॉलेज के छात्र-छात्राओं, शिक्षकों एवं स्टाॅफ ने बढ़ चढ़कर भाग लिया और कुल 47 यूनिट रक्त दान किया गया।

Advertisements


इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलाधिपति माननीय श्री सुशील चन्द्राकर ने रक्तदान शिविर की सराहना करते हुए कहा कि रक्तदान एक श्रेष्ठ सामाजिक कार्य है। माननीय कुलपति प्रो. एच.के. पाठक ने इस अवसर पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि भविष्य में इस तरह के और भी कार्यक्रम आयोजित होने चाहिए। कुलसचिव डाॅ. वीरेन्द्र कुमार स्वर्णकार ने सभी को रक्तदान में बढ़-चढ़कर भाग लेने हेतु प्रेरित किया।

कार्यक्रम को सफल बनाने में डाॅ. प्रशांत निषाद, डाॅ. अंचल चन्द्राकर, डाॅ. अमिय भोंसले सहित सभी चिकित्सकों का योगदान था। प्रत्येक रक्तदाता को प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का सफल कार्यान्वयन राष्ट्रीय सेवा योजना प्रभारी श्री योगेश देशमुख और मानव सेवा फाउंडेशन दुर्ग के प्रमुख कीर्ति कुमार के द्वारा किया गया।