VISION TIMES : सोती हुई पत्नी से पति ने मांगा खाना, नही देने पर गुस्साए पति ने डंडे से पीटकर कर दी पत्नी की हत्या…

सोती हुई पत्नी से पति ने मांगा खाना, नही देने पर गुस्साए पति ने डंडे से पीटकर कर दी पत्नी की हत्या, जंगल में छुपकर बचने का किया प्रयास, आखिरकार पुलिस ने दबोचा

Advertisements

रायगढ़। छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले के घरघोड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम कया में रहने वाले एक पति ने अपनी पत्नी को केवल इसलिये डंडे से पीट पीटकर मौत के घाट उतार दिया चूकि जब वह घर पहुंचा था तो उसकी पत्नी सोई हुई थी,

बार बार खाना देने की बात नही सुनने पर इतना गुस्सा आया कि पहले उसने लात घुसों से उसे पीटा और बाद में घर में रखे डंडे से अपनी पत्नी के सिर व शरीर के अन्य हिस्सों पर इतने वार किये कि उसकी मौत हो गई। मौत के बाद पुलिस से बचने के लिये वह जंगल में जा छुपा था लेकिन पुलिस ने उसे आज सुबह धर दबोचा।


इस संबंध में रायगढ़ जिले के पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार ने बताया कि रायगढ़ जिले के घरघोड़ा ब्लाक के अंतर्गत आने वाले ग्राम कया का रहने वाला कमलसाय किस्पोट्टा (52 साल) द्वारा 13 मार्च की रात उसकी पत्नी तीजोबाई को खाना नहीं बनाने को लेकर हुए विवाद में हाथ मुक्का के बाद डंडा से मारपीट कर उसकी हत्या कर दिया था।

वारदात के बाद से फरार आरोपी पति फरार हो गया था जिसे आज सुबह घरघोड़ा पुलिस ने पास के जंगल से पकड़कर न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लेते हुए जेल भेज दिया है।

पुलिस अधीक्षक सदांनद कुमार ने बताया कि कल ग्राम कया के डोंगरीपारा में मृतिका की तीजोबाई पति कमलसाय किस्पोट्टा उम्र 50 वर्ष का शव संदेहास्पद स्थिति में उसके घर पर मिला था। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस टीम को प्रारंभिक जांच में हत्या का मामला प्रतीत होने पर शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजा जहां डाक्टरों ने महिला की मौत पिटाई से होना बताया

उसके बाद पुलिस ने मौके पर मिले सबूत और पड़ोसियों के गवाह के आधार पर जांच की तो पाया कि मृतक महिला के पति ने ही अपनी पत्नी को मौत के घाट उतारा था वह भी केवल इसलिये जब वह घर लौटा तब पत्नी सोई हुई थी और बार-बार खाना मांगने पर उसकी नींद नही खुली तो गुस्साये पति ने पहले लात घुसे से पिटाई की फिर घर में रखे डंडे से ताबड़तोड वार करते हुए उसको मौत के घाट उतार दिया था।


इस घटना के बाद पुलिस ने जांच के बाद यह पाया कि महिला की मौत के बाद से उसका पति फरार हो गया है जिसकी तलाश करने पर वह ग्राम कया के ही जंगल में छुपा हुआ मिला। पुलिस पूछताछ में कमलसाय ने घटना करना कबूल कर अपराध को छिपाने के उद्देश्य से डंडा को घर के पीछे झाडियों में छिपाकर भाग जाना बताया।

घटना के संबंध में आरोपी कमलसाय बताया कि कल 14 मार्च की सुबह गांव में ही मजदूरी करने गया था। मजदूरी करके रात्रि करीबन 07 बजे वापस आया तो पत्नी तीजोबाई सो रही थी, खाना नहीं बनाई थी। तब गुस्से में तीजोबाई को हाथ से थप्पड़ और घर में पड़े लकडी के डंडा से सिर, चेहरा में मारपीट किया। उसी समय लडका गोपाल घर पहुंचा और बीच बचाव किया।


मारपीट करने से तीजोबाई बेहोश हो गई जिसे कमरा अंदर रखे चारपाई में लेटा दिया और जमीन में सो गया। दूसरे दिन सुबह उठकर पत्नी तीजोबाई को हिला-डुलाकर उठाया तो वो नहीं उठी, मर चुकी थी,

जिससे पकड़े जाने के भय से मारपीट करने में प्रयुक्त लकडी के डंडा को सबूत मिटाने के इरादे से घर के पीछे तरफ झाड़ियों में छिपा कर घर के पीछे जंगल में जाकर छिप गया था। आरोपी के मेमोरेंडम पर घटना में प्रयुक्त लकड़ी का डंडा जप्त कर आरोपी कमलसाय किस्पोट्टा पिता जगत किस्पोट्टा उम्र 52 वर्ष निवासी ग्राम कया थाना घरघोड़ा, जिला रायगढ़ को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।