राजनांदगांव: शहर में पहली बार माता-बहनों की विशाल बाइक रैली…

0
32

राजनांदगांव, 18 जनवरी। शहर में पहली बार मंगलवार को माता-बहनों की विशाल बाइक रैली अयोध्या में राम लला के विशाल मंदिर निर्माण के संकल्प को लेकर निकलेगी। राम जन्म भूमि मंदिर निर्माण अभियान समिति के प्रचार – प्रचार प्रमुख कमल सोनी ने बताया कि जनजागरण कार्यक्रम के तहत इस मातृ शक्ती और है बहनों को बाईक रैली हेतु पुरे शहर में जबरदस्त उत्साह नजर आ रहा है। शहर के इतिहास में पहली बार ऐसी बाइक रैली निकलने जा रही है। बाइक रैली दोपहर 12:30 बजे हनुमान मंदिर महावीर चौक जीईरोड से निकलेगी। 500 से भी ज्यादा माता-बहनों ने इस बाईक रैली हेतु अपनी सहमति दी है।

Advertisements

बाइक रैली हनुमान मंदिर से प्रारंभ होकर पूरे शहर का भ्रमण कर वापस हनुमान मंदिर में पहुंचकर समाप्त होगी। रामभक्त बहनों ने इस बाईक रैली में ज्यादा से ज्यादा मातृ शक्ति एवं बहनों को जोड़ने हेतु अथक प्रयास किया है। इस समर्पण निधि अभियान में समिति के पदाधिकारी एवं बहने अब घर घर संपर्क करना प्रारंभ कर चुके हैं। तीन सौ से भी ज्यादा की संख्या में चैतन्य हनुमानजी बने प्रतीकों के साथ शोभायाजा एवं महिलाओं की कलश यात्रा की अपार सफलता के बाद अब यह कार्यक्रम भी सफल होगा, ऐसा अनुमान ।

श्री सोनी ने बताया कि बाइक रैली में सभी माता बहने भगवा,केसरिया या पीले परिधानों में नजर आयेंगी। बाइक रैली पूर्णतः अनुशासित रहकर जय श्री राम के उद्बोष के साथ शहर भ्रमण करेंगी। अभियान समिति के सदस्यों ने बाइक रैली से लौटने पर प्रसादी की भी वयवस्था को है। बाईक रैली में बहनें किसी भी प्रकार के दुपहिया वाहन का ठपयोग कर सकती हैं। इस दुपहिया वाहन को शोभा यात्रा में बहने भगवान राम के जन्मस्थल में बनने जा रहे विशाल मंदिर हेतु समर्पण राशि देने का आव्हान करेंगी।