अम्बिकापुर : बाहरी व्यक्ति कोरोना संक्रमण न फैलाये इसलिए गांव में बैरिकेडिंग करने लगे ग्रामवासी….

अम्बिकापुर 15 मई 2021ग्रामीण क्षेत्रो में बढ़ते कोरोना संक्रमण के खतरे को भांपते हुए अब ग्रामवासी  अन्य ग्राम  में व्यक्तियों को अपने ग्राम में प्रवेश न करने देने के लिए स्व प्रेरणा से  गांव के प्रवेश मार्गों में बैरिकेडिंग करने लगे हैं। इसी कड़ी में लखनपुर जनपद अंतर्गत ग्राम बगदर्री एवं मुटकी में भी ग्रामवासियों ने गॉंव के मुख्य प्रवेश मार्ग को बांस-बल्ली से बैरीकेडिंग कर अन्य ग्राम के  व्यक्तियों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है।

Advertisements


एसडीओपी सुश्री चंचल तिवारी ने बताया कि लखनपुर के ग्राम बगदर्री और  मुटकी में निरीक्षण के दौरान ग्रामीणों द्वारा कोरोना संक्रमण की रोकथाम के प्रति सख्त रुख अपनाते हुए अन्य गांव के व्यक्तियों को अपने गांव में प्रवेश नही करने देने बैरिकेडिंग की जा रही  है। उन्होंने बताया कि अंतरजिला सीमा पर भी पेट्रोलिंग बढ़ाकर निगरानी की जा रही है ताकि अन्य जिले से लोगो का अनावश्यक आना-जाना न हो। बगदसर और सचिव गजराज सोनवानी  ने बताया कि दिनभर बैरीकेडिंग लगाकर ग्रामवासी निगरानी करते है और रात को बैरीकेडिंग  निकाल देते हैं।


उल्लेखनीय है कि कलेक्टर संजीव कुमार झा के निर्देशानुसार जिले के सभी ग्रामो में कोरोना निगरानी दल गठित कर गॉंव में कोरोना संक्रमण की स्थिति पर निगरानी रखी जा रही है। दल के सदस्य अपने गांव में बाहरी व्यक्तियों  के आगमन पर भी  नजर रख रहे हैं।