कांकेर : आश्रम-छात्रावासों का नियमित रूप से निरीक्षण करने के निर्देश…

कांकेर – कलेक्टर श्री चन्दन कुमार ने जिले में स्थित समस्त आश्रम-छात्रावासों का नियमित रूप से निरीक्षण करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया है तथा निरीक्षण नहीं करने पर दंडात्मक कार्यवाही की चेतावनी भी दी गई है। आश्रम-छात्रावासों का निरीक्षण के लिए जिला स्तरीय एवं ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों को नोडल अधिकारी बनाया गया है। राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजनांतर्गत प्राप्त आवेदनों का एंट्री सुनिश्चित करने के लिए सभी जनपद सीईओ को निर्देश दिये गये हैं।

Advertisements


कलेक्टर श्री चन्दन कुमार द्वारा मंगलवार को आयोजित समय-सीमा की बैठक में डायवर्सन प्रकरणों का निराकरण एवं शुल्क की वसूली, नामांतरण, बंटवारा एवं सीमांकन प्रकरणों का निराकरण, राजीव किसान न्याय योजनांतर्गत धान के बदले अन्य फसल लेने वाले किसानों का पोर्टल में एंट्री, गिरदावरी कार्य का एंट्री, शहरी क्षेत्रों में अतिक्रमित शासकीय भूमि का व्यवस्थापन, लोक सेवा केन्द्रों के माध्यमों से प्रकरणों का निराकरण तथा उचित मूल्य दुकानों के लिए खाद्यान्न का भंडारण की विस्तृत समीक्षा किया गया तथा अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये।

कोरोना टीकाकरण के कार्य और आयुष्मान कार्ड बनाने के कार्य में तेजी लाने के लिए निर्देशित किया गया। उन्होंने जल जीवन मिशन के कार्यों में गति लाने तथा स्कूल व आंगनबाड़ियों में रनिंग वॉटर सप्लाई की व्यवस्था करने के निर्देश भी दिये हैं। उनके द्वारा जिले में निर्मित देवगुड़ी एवं घोटुल निर्माण की प्रगति की समीक्षा भी की गई। इस अवसर पर अपर कलेक्टर एस.पी. वैद्य एवं देवनारायण कश्यप, वन मंडलाधिकारी पूर्व भानुप्रतापपुर मनीष कश्यप, जिला पंचायत सीईओ सुमीत अग्रवाल सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी, तहसीलदार, जनपद सीईओ एवं नगरीय निकाय के अधिकारी मौजूद थे