कोण्डागांव : ग्राम बहीगांव में छायाचित्र प्रदर्शनी सह-सूचना शिविर का हुआ आयोजन, शिविर में वितरित की गई निःशुल्क प्रचार सामग्री…

????????????????????????????????????

कोण्डागांव : प्रदेश सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं-कार्यक्रमों का प्रचार-प्रसार करने के उद्देश्य से जिले के 10 विभिन्न हाट-बाजारों में जनसम्पर्क विभाग द्वारा छायाचित्र प्रदर्शनी सह सूचना शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इस क्रम में विकासखण्ड केशकाल के ग्राम बहीगांव के साप्ताहिक बाजार में भी प्रदर्शनी सह सूचना शिविर का आयोजन किया गया था।

Advertisements

प्रदर्शनी में छ0ग0 सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं नरवा-गरवा-घुरवा और बाड़ी के क्रियान्वयन राजीव मितान क्लब, मुख्यमंत्री हाट-बाजार योजना, गढ़कलेवा योजना, मुख्यमंत्री खाद्यान्न योजना सहित विभिन्न योजनाओं को आकर्षक छायाचित्र के माध्यम से प्रदर्शित किया गया था। मौके पर प्रदर्शनी का अवलोकन करने आये ग्रामीण जनों ने कहा कि सूचना शिविर के माध्यम से उन्हें शासन की योजनाओं एवं उपलब्धियों के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी मिली।

शिविर का अवलोकन करने आयीं ग्राम बहीगांव के गंगा जमुना स्व-सहायता समूह की महिलाएं शारदा, नीलू, फूलोबाई ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि राजीव गांधी न्याय योजना से किसानों को खेती के लिए प्रोत्साहन मिला है साथ ही धान का उचित मूल्य मिलने से कृषकों में उत्साह है। इसी प्रकार ग्राम उपरमुरवेण्ड के प्रेमलाल, ग्राम बड़ेठेमली के प्रवीण, मनीष, गुड्डू, श्यामलाल ने गोधन न्याय योजना को सबसे बेहतर बताया।

इसके अलावा स्कूली छात्र-छात्राओं ग्राम आदनबेड़ा के गोविंद, मांझीआठगांव के बृजलाल, ग्राम छिंदली के महेश, ग्राम भण्डारवण्डी के सुधराम, ग्राम कोल्हाबेड़ा की रीता नेताम एवं राधिका ने भी सम्बल पुस्तिका प्राप्त करते हुए अपने यहां के बड़े-बुजुर्गों को इससे अवगत कराने की भी बात कही।

उल्लेखनीय है कि कलेक्टर पुष्पेन्द्र कुमार मीणा के मार्गदर्शन में जिले के दहिकोंगा, बड़ेराजपुर, शामपुर, फरसगांव, भण्डारसिवनी, किबईबालेंगा, चिपावण्ड, मालाकोट जैसे बड़े बाजारों में सूचना शिविर का आयोजन किया गया था और इन हाट-बाजारों में पत्रिका जनमन, उन्नति और हर्ष के 02 वर्ष, किसान गाइड जैसी प्रचार सामग्री ग्रामिणों को निःशुल्क वितरित किया गया। इस प्रकार बहीगांव के हाट-बाजार में जनसम्पर्क विभाग के कर्मचारी श्री घनश्याम नेताम, सुश्री चम्पा मरकाम, महेश कुमार, संतोष, सोनू उपस्थित रहे।