धमतरी : 6 माह की गर्भवती महिला जहर सेवन कर की आत्महत्या…

धमतरी – मामूली बात को लेकर 6 माह की गर्भवती महिला ने अपने घर पर कीटनाशक दवाई का सेवन कर लिया। गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई।

Advertisements

नगरी थाना क्षेत्र के ग्राम तुमबाहरा निवासी वेदवती ध्रुव पति संजय उम्र 25 वर्ष लगभग डेढ़ वर्ष पहले 19 फरवरी 2022 को ग्राम सांकरा बिरगुड़ी से शादी होकर ससुराल आई थी। उसकी सास मैनाबाई ध्रुव गांव की महिला स्वसहायता समूह की सदस्य थीं सास के निधन के बाद उसके स्थान पर बहू वेदवती को समूह में जोड़ा गया था।

बीते वर्ष वेदबती की ननंद सरला ध्रुव की शादी लगने पर ससुर जयलाल ध्रुव ने वेदवती को समूह से 4 हजार निकालने के लिए कहा था। महिला ने 4 हजार रूपये निकालकर दे दिया। रूपये निकालने के लगभग साल भर बाद सोमवार की रात्रि ससुर जयलाल ने 4 हजार रूपये वेदवती को जमा करने के लिये दिया।

वेदवती ने उक्त रकम को अपना पैसा होने की बात करते हुए समूह में जमा करने से मना कर दिया और रकम को अपने पास रख लिया। ससुर ने दोबारा वेदबती को रकम को समूह में जमा करने के लिये कहा। इतने में महिला वहां से किसानी सामान रखने वाले कमरे में चली गई। पति संजय भी अपने कमरे में चला गया।

कुछ देर बाद पति जब पत्नी को तलाशते दूसरे कमरे में गया तो वहां वेदबती को जमीन पर बैठा पाया। उसके पास कीटनाशक दवाई का डिब्बा खाली पड़ा मिला।