बालोद : हत्या की गुत्थी सुलझी , एक महिला समेत दो आरोपी गिरफ्तार….

बालोद / दल्ली राजहरा थाना महामाया के ग्राम कुमुरकुट्टा के निवासी उमा मंडावी पति संतराम मंडावी उम्र 36 साल को अज्ञात व्यक्ति द्वारा अज्ञात वस्तु से उसके सिर पर वार कर चोट पहुंचाने से उसके मृत्यु होने पर पार्थी संतराम मंडावी की रिपोर्ट पर थाना महामाया में अपराध क्रमांक 05/2021 धारा 307, 302, 34 भांदवि के पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया ।

Advertisements

मामले को गंभीरता से लेते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बालोद जितेंद्र सिंह मीणा के मार्गदर्शन व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डी.आर पोर्ते के निर्देशन में नगर पुलिस अधीक्षक राजहरा अब्दुल अलीम खान के पर्यवेक्षण में साइबर सेल थाना महामाया ,थाना डौंडीलोहारा की विशेष टीम गठित की गई।
टीम द्वारा घटनास्थल पर जाकर गांव में कैंप कर घटना के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त की गई ।

टीम द्वारा तकनीकी साक्ष्यों तथा महामाया से राजहरा तक का सीसीटीवी फुटेज प्राप्त कर बारीकी से एनालिसिस किया गया। गांव के कई लोगों से घटना के संबंध में जानकारी प्राप्त कर लगातार संदेशों पर नजर रखी जा रही थी हत्या के संबंध में संदेशों के खिलाफ साक्ष्य एकत्रित कर आरोपी ताम्रध्वज पिता शिशुपाल उम्र 33 साल निवासी बजरंग चौक महामाया जिला बालोद को बारीकी से पूछताछ करने पर आरोपी द्वारा बताया कि उसे शक था कि मृतिका उमाबाई मंडावी आरोपी ताम्रध्वज को आश्रम से भागने के लिए गांव के लोगों को भड़का दी थी ।

इसी शक पर आरोपी ताम्रध्वज ने परेशान होकर उसे जान से मारने की योजना बनाकर मौका मिलते ही मृतिका उमाबाई मंडावी के सिर पर कुल्हाड़ी से प्राणघातक हमला कर उसकी हत्या कर दी । दुर्गा बाई पति स्व मंगलू राम निवासी बजरंग चौक महामाया जिला बालोद के साथ मृतिका को उठाकर सुनसान जगह पर फेंक दिया । प्रकरण के 02 आरोपियों को विधिवत गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।