बैनर-पोस्टर से गायब रमन सिंह, कहीं राजनीतिक सफर का अंत तो नहीं! कांग्रेस नेता की चुटकी पर बीजेपी ने दिया ये जवाब…



Chhattisgarh Politics: बैनर-पोस्टर से गायब रमन सिंह, कहीं राजनीतिक सफर का अंत तो नहीं! कांग्रेस नेता की चुटकी पर बीजेपी ने दिया ये जवाब

Advertisements

छत्तीसगढ़ में इस वर्ष विधानसभा चुनाव होने हैं. इसे लेकर राजनीतिक हलचल तेज हो गई है. इन दिनों राज्य के पूर्व सीएम रमन सिंह को लेकर सियासी गलियारों में चर्चा तेज है.

बैनर-पोस्टर से गायब रमन सिंह, कहीं राजनीतिक सफर का अंत तो नहीं! कांग्रेस नेता की चुटकी पर बीजेपी ने दिया ये जवाब

छत्तीसगढ़ में चुनाव के नजदीक आते ही राजनीतिक हलचल तेज हो गई है. सियासी पारा इस कदर चढ़ा है कि सर्दियों के मौसम में भी राजनीतिक गलियारों में गर्माहट महसूस की जा रही है. रोज नए-नए दावे, वादे, आरोप-प्रत्यारोप की खबरों के बीच राज्य के पूर्व सीएम रमन सिंह को लेकर भी चर्चा तेज है.

पंद्रह साल तक छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रहने वाले डॉ रमन सिंह के राजनीतिक अस्तित्व की चर्चा भी खूब होने लगी है. ये चर्चा भले ही बीजेपी के अंदरखाने में हो रही हो, पर सत्ताधारी दल के नेता अब खुलेआम डॉ रमन के राजनीतिक भविष्य को लेकर सवाल खड़े करने लगे हैं. ऐसा ही एक बयान कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता ने भी दिया है, तो वहीं बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता भी सामने आ गए हैं.

छत्तीसगढ़ की सियासत में 15 साल राज कर इतिहास बनाने वाले बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के राजनीतिक कैरियर पर सवाल उठने लगे हैं. कभी छत्तीसगढ़ बीजेपी के हर बैनर, पोस्टर में प्रमुखता से दिखने वाले रमन सिंह अब दिखाई नहीं दे रहे है और शायद यही वजह है

कि सत्ताधारी दल कांग्रेस के नेता ऐसी परिस्थितियों पर चुटकी लेते नजर आ रहे हैं. दरअसल, बिलासपुर में बीजेपी कार्यसमिति की बैठक में आए संगठन प्रभारी ओमप्रकाश माथुर के स्वागत में भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के पोस्टर में पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन सिंह की तस्वीर नजर नहीं आई.

बीजेपी पर साधा निशाना

इधर बीजेपी के बैनर, पोस्टर में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह की तस्वीर गायब करने को लेकर कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता अभय नारायण रॉय ने तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी में सिर्फ डबल इंजन की सरकार चलती है. उनके लिए छत्तीसगढ़ में डॉ रमन सिंह ताकतवर नहीं लग रहे हैं. इसलिए उन्हें प्रदेश की राजनीति से किनारे किया जा रहा है. यह बीजेपी का अंदरूनी मामला है. उन्होंने आरोप लगाया कि वरिष्ठ नेता को नजर अंदाज करने की राजनीति बीजेपी में ही चलती है.

फोटो कहां था, कहां नहीं था? ये विषय नहीं है

इधर कांग्रेस प्रवक्ता के बयान के बाद बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता अनुराग सिंहदेव ने बचाव करते हुए कहा कि पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह का फोटो कहां था, कहां नहीं था, ये विषय नहीं है. डॉ साहब छत्तीसगढ़ बीजेपी में ऐसे शख्सियत हैं कि उनको किसी परिचय या फोटो के रूप में कंपेयर करना बिल्कुल गलत है. डॉ रमन केवल बीजेपी में नहीं, बल्कि पूरे छत्तीसगढ़ में लोकप्रिय हैं. अभी कांग्रेस के किसी भी नेता को उनकी बराबरी करने में वक्त लगेगा.

News source -https://www.abplive.com