राजनांदगांव : अखबार वितरण संघ ने मकर संक्रांति में लड्डू और मास्क का किया वितरण…

राजनांदगांव – राजनांदगांव शहर अखबार वितरण संघ ने मकर संक्रांति पर्व के अवसर पर मास्क और लड्डू, तिल के लड्डू बांटकर कोरोना के प्रति जागरूकता फैलाई और लोगों को मास्क लगाए समझाएं।

Advertisements

राजनांदगांव अखबार संघ ने मकर संक्रांति के अवसर पर मास्क और लड्डू तिल के लड्डू बांटकर जागरूकता फैलाई लोगों को मास्क लगाकर समझाएं दी गई कि मास्क लगाओ कोरोना की जागरूकता के साथ इमाम चौक, सब्जी मंडी, जय स्तंभ चौक मे निशुल्क माक्स वितरण किया गया।

राजनांदगांव अखबार वितरण संघ के मनोज देवांगन ने कहा कि मकर संक्रांति हिंदुओं का सबसे बड़ा त्योहार है। इसे भारत के हर क्षेत्र में अलग अलग तरीके से मनाया जाता है। 14 जनवरी 2022 शुक्रवार को है मकर संक्रांति। हिन्दू धर्म शास्त्रों के अनुसार मकर संक्रांति के दिन दान का खास महत्व होता है। धार्मिक दृष्टि से तिल, गुड, कंबल, खिचड़ी बांटी जाती है। लेकिन कोविड काल के दौरान प्राथमिकता बदलना जरूरी है। जी हां, ताकि कोविड की चपेट में आने से लोगों को बचाया जा सकें। जिनके पास कोविड से निपटने के लिए प्राथमिक सामान भी नहीं है ऐसे में इस संक्रांति पर लोगों को अन्य सामानों की बजाएं कोरोना से लड़ने में मदद करने वाले सामान जरूर बांटे। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मास्क एवं सैनिटाइजर का उपयोग करें।