राजनांदगांव : कलेक्टर ने अधिकारियों के साथ सुनी जनसामान्य की समस्यायें…

अधिकारियों की महती जिम्मेदारी है कि जनसामान्य की समस्याओं का निराकरण सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ करें – कलेक्टर
कलेक्टर जन चौपाल कार्यक्रम में कुल 40 आवेदन हुए प्राप्त

राजनांदगांव 14 मार्च 2023। कलेक्टर श्री डोमन सिंह ने जन चौपाल कार्यक्रम में जिले के विभिन्न अंचलों से आए नागरिकगणों की समस्याओं को सुना। कलेक्टर ने अधिकारियों से कहा कि सभी अधिकारियों की जिम्मेदारी है कि जनसामान्य की समस्याओं को महती जिम्मेदारी के साथ सुनने के साथ ही सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ निराकरण करना सुनिश्चित करें।

Advertisements

कलेक्टर ने जन-चौपाल कार्यक्रम में आये जनसामान्य की समस्याओं को सहानुभूतिपूर्वक सुनने के साथ ही आवेदन प्राप्त किए। जन-चौपाल कार्यक्रम में 40 आवेदन प्राप्त हुए। प्राप्त सभी आवेदनों को संबंधित विभागों में भेजे जाने की कार्यवाही की जा रही है। जन-चौपाल कार्यक्रम में ग्राम पनेका के श्री लविंद्र साव ने अपने गांव की नाले पर अवैध निर्माण की शिकायत करते हुए तत्काल निर्माण कार्य पर रोक लगाने की मांग संबंधी आवेदन प्रेषित किया है।

इसी तरह ग्राम मेढ़ा के श्री जमीदार साहू ने स्थाई नल कनेक्शन प्रदाय करने, ग्राम भंवरमरा के श्री देवलाल विश्वकर्मा ने प्रधानमंत्री आवास योजना स्वीकृत करने, ग्राम रेवाडीह के नागरिकों ने अपने निवासरत मकान का स्थाई पट्टा प्रदान करने, ग्राम ठाकुरटोल के श्री गंगाराम साहू ने अपनी भूमि का नक्शा सुधार करने संबंधी आवेदन प्रेषित किया है।


इसी तरह ग्राम पटना के किसानों ने नलकूप के लिए स्थाई विद्युत कनेक्शन प्रदान करने, ग्राम खजरी घुमका के श्री रूखमल लाल ने प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने, ग्राम बजरंगपुर के अंजूलता बघेल ने आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत करने, ग्राम सोमनी के कुंवार बाई ने वृद्धा पेंशन राशि स्वीकृत करने संबंधी आवेदन दिया है। इसी प्रकार शंकरपुर के श्री दुलाराम सिन्हा ने मुख्यमंत्री स्वेछा अनुदान अंतर्गत आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत करने, ग्राम कोठीटोला के राधिका निषाद ने नवीन राशन कार्ड बनाने, ग्राम फूलझर के श्री चिरंजीव कुमार ने अपनी भूमि का नक्शा त्रुटि सुधार करने संबंधी आवेदन प्रेषित किया है।