राजनांदगांव : बिजली बिल वसूली अभियान : शासकीय विभागों को अंतिम नोटिस…

राजनांदगांव विद्युत वितरण कंपनी ने करोड़ों रुपए के बकाया बिजली बिल की वसूली करने शासकीय विभागों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है पहले डोंगरगांव संभाग के तहत सड़क बत्ती एवं शासकीय विभागों की बिजली काटी थी इसके बाद छुईखदान गंडई क्षेत्र में शासकीय कार्यालय की बिजली काटी गई थी।

Advertisements


अफसरों ने बताया कि अब जिला मुख्यालय और अन्य विभागों में बिजली कनेक्शन काटने की तैयारी है शासकीय विभागों को बकाया बिजली बिल का भुगतान करने पहले भी कई दफा नोटिस भेजा जा चुका है लेकिन उन्होंने गंभीरता नहीं दिखाई जिसके चलते बकाया वसूली करने शासकीय विभागों की पावर सप्लाई कट जाएगी। विद्युत वितरण कंपनी बकाया बिजली बिल की वसूली करने 6 टीम बनाई है जो लगातार अभियान चलाकर बकाया बिजली बिल की वसूली कर रही है साथ ही दिसंबर माह तक के अंत तक चलेगा।


विभागों को अंतिम नोटिस
शासकीय विभागों ने लंबे समय से बिजली बिल का भुगतान नहीं किया है ऐसे में दर्जन भर से अधिक विभागों को विद्युत वितरण कंपनी ने नोटिस भेजा है विद्युत कंपनी बिजली बिल का भुगतान नहीं करने वाले शासकीय विभागों का बिजली कनेक्शन काटने की तैयारी में है इधर जिला मुख्यालय राजनांदगांव में भी कई शासकीय विभागों ने बिजली बिल का भुगतान नहीं किया है नवंबर माह में ही कंपनी ने इन विभागों को नोटिस भेजा था लेकिन अब अंतिम नोटिस भेजी गई है अभी बिल का भुगतान नहीं किया गया तो विद्युत कनेक्शन काटे जाएंगे।