VISION TIMES : बाइक ट्रक की टक्कर से पिता-पुत्री की मौत…

दल्लीराजहरा । डौण्डी भानुप्रतापपुर मुख्य मार्ग पर ग्राम गुदुम में कच्चे माइन्स की आयरन ओर से भरी हुई तेज रफ्तार ट्रक की जबरदस्त टक्कर से मोटर सायकल सवार पिता-पुत्री की घटना स्थल पर दर्दनाक मौत हो गई। हादसे से आक्रोशित ग्रामीणों ने चक्काजाम कर दिया जिससे लगभग चार घंटे आवागमन बाधित रहा।

Advertisements

दल्लीराजहरा- डौण्डी से भानुप्रतापपुर मुख्य मार्ग में स्थित ग्राम गुदुम में कच्चे माइन्स की आयरन ओर से भरी हुई तेज रफ्तार ट्रक CG -19 BP 3911 ने विपरीत दिशा से आ रही मोटर सायकल को जबरदस्त टक्कर मारने से मोटर सायकल सवार ग्राम नर्रालगुड़ा निवासी पिता श्रीराम ठाकुर व पुत्री कामिनी ठाकुर की घटना स्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई। इस दर्दनाक हादसे से आक्रोशित ग्रामीणों ने दोपहर 3 बजे से लेकर शाम 7 बजे तक चक्काजाम कर दिया।

जिससे दल्लीराजहरा के आगे डौण्डी – भानुप्रतापपुर मुख्य मार्ग चार घंटे तक बाधित रहा। आक्रोशित ग्रामीणों ने चक्का जाम कर आयरन ओर माइंस प्रबंधन से हादसे की जवाबदारी लेने की मांग कर रहे थे। अंतत: घटना स्थल पर उपस्थित जिम्मेदार “अधिकारियों के प्रयास से चार घंटे से बाधित यातायात का बहाल कराया गया ।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतका पुत्री कामिनी ठाकुर अपने मृतक पिता श्रीराम ठाकुर के साथ पीएटी का एग्जाम देने के लिए मोटर सायकल में सवार होकर जिला मुख्यालय बालोद गई थी।
एग्जाम समाप्त होने के बाद बालोद से अपने गृहग्राम नलगु?- लौट रहे थे। तभी ग्राम गुदुम स्थित मुख्य मार्ग में तेज रफ्तार आयरन ओर से भरी ट्रक ने मोटर साइकिल को जबरदस्त ठोकर मार दी। हादसे के पश्चात ट्रक चालक, ट्रक को छोड़कर घटना स्थल से फरार हो गया। उल्लेखनीय है कि डौण्डी से हाईवे रोड बन जाने के बाद आए दिन इसी तरह की छोटी बड़ी दुर्घटनाएं होती रहती है। इसके पूर्व में भी गुदुम में ऐसे कई हादसे हो चुके हैं।

इसके बाद भी संबंधित विभाग द्वारा तेज गति से चलने वाले भारी वाहनों पर आज तक कोई भी किसी भी प्रकार की ठोस कार्रवाई नहीं की जाती है। डौण्डी नगर में भी मथाई चौक से लेकर दुर्गा चौक बस स्टैंड तक कच्चे माइंस की आयरन ओर भरी ट्रके बेखौफ स् तेज गति से नगर के अंदर मुख्य मार्ग में बेधड़क निकलती है ।

बता दें डौण्डी नगर के मुख्य मार्ग में ही भारतीय स्टेट बैंक स्थित है, जहां पर प्रतिदिन सैकड़ों ग्रामीणों का आना जाना लगा रहता है। इसी बीच तेज गति से चलने वाली ट्रकों के चलते ग्रामीणों को अपनी जान का खतरा भी हमेशा बना रहता है द्य अब सवाल यह उठता है कि संबंधित विभाग द्वारा माइन्स भारी ट्रक चालकों के ऊपर कार्यवाही क्यों ? नहीं की जा रही है और अधिकतर ट्रकों के ड्राइवर नशे में भी वाहनों को अधिक तेज रफ्तार से चलाते हैं। नगर के भीतर जिन पर भी जिन पर संबंधित विभाग द्वारा कोई ठोस कार्यवाही नहीं की जा रही है। नागरिकों का कहना है कि इससे ट्रक चालकों के हौसले दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं क्या? विभाग द्वारा नगर के अंदर किसी बड़ी अनहोनी होने का इंतजार किया जा रहा है।