कवर्धा : कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा ने 2019-20 तक जो भी कार्य अपूर्ण है उसे अक्टूबर माह तक पूर्ण करने के निर्देश….

कलेक्टर ने निर्माण कार्यों की समीक्षा बैठक में अपूर्ण कार्यों को शीघ्र पूरा करने के लिए अधिकारियों को दिए निर्देश

Advertisements

कवर्धा, 06 जुलाई 2021। कलेक्टर श्री रमेश कुमार शर्मा ने आज जिला कार्यालय के सभाकक्ष में निर्माण कार्य से जुड़े विभागों के अधिकारियों एवं निर्माण एजेंसी की बैठक लेकर निर्माणाधीन कार्यों की विस्तार से समीक्षा की। कलेक्टर ने अपूर्ण कार्यों को शीघ्र पूरा करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किए। कलेक्टर शर्मा ने विभागवार निर्माण कार्यों की समीक्षा की और कार्यो में गुणवत्ता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। बैठक में जिला पंचायत सीईओ विजय दयाराम के., डिप्टी कलेक्टर संदीप ठाकुर, रेखा चंद्रा सहित संबंधित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।


समीक्षा के दौरान कलेक्टर श्री शर्मा ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि 2019-20 तक जो भी कार्य अपूर्ण है उसे अक्टूबर माह तक पूर्ण करने करने कहा और प्रति सप्ताह अपूर्ण कार्यो की कार्यरत जानकारी समय-सीमा के बैठक में रखने के लिए कहा। उन्होंने सभी जनपद सीईओ को चारगाह के लिए जगह चिन्हांकन करने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि संबंधित इंजीनियर अपने-अपने क्षेत्र में नियमित रूप से भ्रमण करें और निर्माणाधीन कार्यों का मौका निरीक्षण कर गुणवत्ता पर भी निगरानी रखें तथा निर्माणाधीन कार्यों को कार्य योजना के अनुरूप गति देने के लिए विशेष ध्यान दें।

कलेक्टर द्वारा नरवा उपचार के लिए स्वीकृत कार्यो का आंकलन, नरवा कार्यो की प्रगति, गौठान निर्माण कार्य, सामुदायिक शौचालय निर्माण कार्य, नाडेप टैंक सहित महिला एवं बाल विकास, जिला योजना एवं सांख्यिकीय, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, लोक निर्माण विभाग, राष्ट्रीय राजमार्ग, सेतु संभाग, विद्युत एवं यांत्रिकी, मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, ग्रामीण यांत्रिकी सेवा संभाग, गृह निर्माण मंडल, खनिज न्यास निधि ग्रामीण यांत्रिकी सेवा, स्वास्थ्य विभाग सहित अन्य विभागों के द्वारा कराए जा रहे निर्माण कार्य की प्रगति एवं निर्माणाधीन कार्यों की जानकारी ली और जनपद पंचायतों में संचालित निर्माण कार्यों की विस्तृत समीक्षा की गई।