धमतरी : प्रभारी मंत्री ने आज टीका लगाने वालों से पूछा हालचाल, औरों को प्रोत्साहित करने अपील की….


जिले में आज से प्राथमिकता एवं अंत्योदय राशन कार्डधारियों के वैक्सिनेशन का हुआ आगाज

Advertisements


धमतरी / प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देशानुसार आज से 18 वर्ष से 44 वर्ष के लोगों का टीकाकरण प्रारम्भ हो गया है, जिसके तहत गरीबी रेखा से नीचे जीवन-यापन करने वाले, अंत्योदय व प्राथमिकता राशन कार्डधारियों का वैक्सिनेशन किया गया। प्रदेश के आबकारी एवं उद्योग मंत्री तथा जिले के प्रभारी मंत्री कवासी लखमा ने आज दोपहर को वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आज टीका लगवाने वाले ग्रामीणों से रू-ब-रू हुए, जिसके अंतर्गत धमतरी विकासखण्ड की ग्राम पंचायत परसतराई के पूर्व सरपंच एवं बिहान समूह की महिलाओं ने टीका लगवाने के उपरांत प्रभारी मंत्री से अपना अनुभव साझा किया।


कलेक्टोरेट के स्वान काॅन्फ्रेंस कक्ष में आयोजित वी.सी. में केबिनेट मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री लखमा ने कोरोनारोधी टीका का पहला डोज लगवाकर आए ग्राम परसतराई के पूर्व सरपंच प्रताप मरकाम के साथ बिहान कार्यक्रम के तहत गठित नवज्योति महिला समूह की मीना साहू, सरिता साहू, मीनाक्षी साहू और सरिता उइके से प्रतिक्रिया ली। उन्होंने टीका लगवाने वाले ग्रामीणों से उनका परिचय पूछा तथा आज लगाए गए टीके का अनुभव बताने की बात कही।

इस पर पूर्व सरपंच मरकाम ने बताया कि आम इंजेक्शन की तरह कोरोना का भी टीका लगा तथा अब तक थोड़ा भी दर्द या किसी रिएक्शन का आभास नहीं हो रहा है। इसी तरह समूह की महिलाओं ने भी प्रभारी मंत्री के पूछे जाने पर बताया कि वे बीपीएल कार्डधारी हैं और प्रदेश सरकार द्वारा उन्हें टीकाकरण के लिए प्राथमिकता दिया जाना ऐतिहासिक निर्णय है।

मीना बाई ने बताया कि कोरोना महामारी से टीका ही बचा सकता है ऐसे में सभी लोगों को इसके लिए सहर्ष तैयार होना चाहिए। इस दौरान केबिनेट मंत्री ने कहा कि वे टीका लगाने के अपने अनुभव को परिवारजनों, पड़ोसियों व अन्य ग्रामीणों के पास साझा करें और बताएं कि वैक्सिनेशन क्यों बेहद जरूरी है।

इस पर सभी ने एक साथ हामी भरी और प्रभारी मंत्री को आश्वस्त किया कि वे गांव लौटकर इसके सकारात्मक पहलू के बारे में जरूर बताएंगे। इस दौरान प्रभारी मंत्री ने सभी को बधाइयां देकर शत-प्रतिशत वैक्सिनेशन कराने व अपने परिवारजनों सहित समाज, गांव, प्रदेश और देश को सुरक्षित करने की अपील की।