बीजापुर : जिले के दूरस्थ पामेड़ ईलाके के पीएचसी को मिली नई एम्बुलेंस….

विधायक ने कलेक्टर और जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में हरी झंडी दिखाकर एम्बुलेंस को किया रवाना

Advertisements

बीजापुर/16 मई 2021जिले के उसूर ब्लॉक अंतर्गत दूरस्थ पामेड़ ईलाके के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पामेड़ को नई 108 एम्बुलेंस उपलब्ध हो गई है। आज विधायक एवं उपाध्यक्ष बस्तर विकास प्राधिकरण विक्रम मंडावी ने जिला अस्पताल परिसर बीजापुर में कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल और जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में हरी झंडी दिखाकर उक्त नई एम्बुलेंस को पामेड़ के लिए रवाना किया।

वहीं उक्त एम्बुलेंस का अवलोकन कर उपलब्ध सुविधाओं एवं उपकरणों के बारे में जानकारी ली।इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष शंकर कुड़ियम, जिला पंचायत उपाध्यक्ष कमलेश कारम सहित अन्य जनप्रतिनिधी और सीएमएचओ डॉ बीआर पुजारी, सिविल सर्जन डॉ अभय प्रताप तोमर, डीपीएम राजीव मिश्रा तथा स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारी मौजूद थे। ज्ञातव्य है कि पड़ोसी राज्य तेलंगाना के सीमा पर स्थित जिले के दूरस्थ क्षेत्र पामेड़ में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में उक्त ईलाके के एक बड़ी आबादी को स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध होती है।

इस पीएचसी में नई एम्बुलेंस उपलब्ध होने पर अब बेहतर उपचार के लिए क्षेत्र के लोगों को जिला अस्पताल या अन्य उच्च चिकित्सालय तक जाने हेतु सहूलियत होगी। इस दौरान सीएमएचओ डॉ पुजारी ने एम्बुलेंस में उपलब्ध सुविधाओं तथा उपकरणों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पामेड़ को एम्बुलेंस उपलब्ध कराए जाने हेतु निरन्तर प्रयास के फलस्वरूप यह नई एम्बुलेंस सुलभ हुई है। जिससे अब उक्त अंदरूनी ईलाके के मरीजों को आपात स्थिति में उपचार सुविधा उपलब्ध कराने के लिए यह एम्बुलेंस सहायक साबित होगी।