राजनांदगांव : गजानंद माधव मुक्तिबोध उच्चतर माध्यमिक शाला शंकरपुर के 11वीं एवं 12वीं के विद्यार्थियों को आयुक्त ने पढ़ाया भौतिक शास्त्र…

राजनांदगांव 4 अगस्त। शिक्षा गुणवत्ता के तहत निगम आयुक्त डॉ आशुतोष चतुर्वेदी ने गजानंद माधव मुक्तिबोध उच्चतर माध्यमिक शाला शंकरपुर के 11वी एवं 12वीं के विद्यार्थियांे बीच जाकर उन्हे भौतिक शास्त्र विषय पर चर्चा कर पाठ पढ़ाया। गत दो सप्ताह में उन्होंने 11वीं एवं 12वीं के विद्यार्थियों को गुरूत्वाकर्षण एवं विज्ञान विषय पढाया था।

Advertisements


उल्लेखनीय है कि शिक्षा गुणवत्ता एवं विद्यार्थियों के भौतिक विकास के लिये कलेक्टर श्री डी.सिंह ने अधिकारियो से जिले के सभी शासकीय शालाओं में जाकर विद्यार्थियों से पढाई के संबंध में चर्चा कर उन्हें पढ़ाने के निर्देश दिये थे। निर्देश के अनुक्रम में निगम आयुक्त डॉ. चतुर्वेदी ने गजानंद माधव मुक्तिबोध उच्चतर माध्यमिक शाला शंकरपुर में गत दो सप्ताह से जाकर बुधवार को 11वीं एवं 12वीं के विद्यार्थियों से रूबरू हो उन्हें गुरूत्वाकर्षण एवं विज्ञान का पाठ पढ़ाया था और इस सप्ताह गत बुधवार को भौतिक शास्त्र विषय के संबंध में विद्यार्थियों से चर्चा कर भौतिक विषय पर विस्तार से जानकारी दी।

उन्होंने विद्यार्थियां से कहा कि भौतिक शास्त्र के अंतर्गत स्थिर विद्युतकीय, आवेश, गुण धर्म आदि का समावेश है। उन्होंने भौतिक शास्त्र के कोर्स के आधार पर विद्यार्थियों से चर्चा की एवं आज तक किये गये पढ़ाई के आधार पर सवाल जवाब कर विस्तार से जानकारी दिये।

उन्होंने कहा कि किसी भी विषय को पढ़ने के लिये ललक होनी चाहिये, तभी हम उस विषय में परांगत होगे। आगे आप लोगों को अपने रूचि के आधार पर पढ़ाई कर कैरियर बनाना है। आप लोगों के बीच आकर पढाने का मुख्य उद्देश्य शिक्षा गुणवत्ता में सुधार एवं आपकी समस्या का समाधान करना है।