राजनांदगांव : छत्तीसगढ़ की पहली महिला लेफ्टिनेंट वंशिका पांडे को मधुसूदन यादव ने दी बधाई…

राजनांदगांव । भारतीय थल सेना में छत्तीसगढ़ की पहली महिला लेफ्टिनेंट बनने पर आज वंशिका पांडे को उनके जूनी हटरी स्थित निवास जाकर जिला भाजपा अध्यक्ष मधुसूदन यादव ने पुष्पगुच्छ देकर बधाई व शुभकामनाएं दी।

Advertisements


श्री यादव ने कहा कि वंशिका पांडे ने राजनांदगांव सहित छत्तीसगढ़ का नाम रोशन किया। वंशिका पांडे शुरू से ही मेधावी छात्र रही है। पांडे परिवार की बेटी वंशीका पांडे ने छत्तीसगढ़ की पहली महिला लेफ्टिनेंट बन संस्कारधानी का नाम रोशन किया है। यह हमारे राजनांदगांव के लिये बहुत बडी गौरव की बात है। वंशिका पांडे ने मेकनिकल इंजीनियरिंग में पूरे देश में तीसरा स्थान प्राप्त किया।

साथ ही एसएससी की परीक्षा में 18 हजार परीक्षार्थियों के बीच चयनित हुई और सेना के इंटरव्यूह के लिये बुलाया गया, इंटरव्यूह और मेडिकल टेस्ट के बाद ट्रेनिंग के लिये चैन्नयी के आफिसर्स ट्रेनिंग अकादमी भेजा गया, सफलतापूर्वक ट्रेनिंग के पश्चात 30 जुलाई को अकादमी में आयोजित पासिंग आउट परेड में सेना के उच्चाधिकारियों के बीच अकादमी के अन्य सफल उम्मीदवारों के साथ वंशिका पांडे को मार्च पास्ट और गोलियों के बीच अधिकारियों ने कमीशन प्रदान किया।

जूनी हटरी निवासी श्री अजय पांडे की पुत्री एवं पूर्व महापौर स्व. श्री विजय पांडे की भतीजी ने लेफ्टिनेंट बन अपने परिवार, नगर, जिला सहित छत्तीसगढ़ को गौरान्वित किया है। इस अवसर राधेश्याम गुप्ता, किशुन यदु,अतुल रायजादा, तरुण लहरवानी, योगेश बागड़ी,हर्ष रामटेके,हकीम खान, शिव वर्मा, शरद सिन्हा, विजय राय, मणिभासकर गुप्ता, पारस वर्मा, गप्पु सोनकर,आकाश चोपड़ा, मधु बेद, पारुल जैन, उज्जवल कसेर,लक्ष्मण यादव ने भी वंशिका पांडे को बधाई दी है।