राजनांदगांव: पति-पत्नी के बीच आपसी वाद-विवाद, बीच-बचाव में आए पुरुष को मारा टंगीया, चिखली पुलिस की तत्काल कार्यवाही आरोपी गिरफ्तार…

राजनांदगांव – चिखली थाना क्षेत्र अंतर्गत रामनगर के पास घर के सामने बैठे पति-पत्नी के बीच आपसी विवाद हो गया। जिसमें बीच बचाव के लिए आए पड़ोसी पर पुरुष ने टंगीया से वार कर वहां से भाग गया। हत्या के प्रयास से टंगीया मारकर भागने वाले आरोपी को चिखली थाना प्रभारी चेतन सिंह चंद्राकर के नेतृत्व में टीम ने कुछ ही घंटों में गिरफ्तार कर लिया।

Advertisements

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थिया ममता रामटेके पति जितेन्द्र रामटेके, उम्र 40 साल, निवासी रामनगर साहू किराना दुकान के पीछे, ने चिखली थाना राजनांदगाव में आकर रिपोर्ट दर्ज करायी कि दिनांक 25.06.2021 को करीबन 09:00 बजे के आसपास वह अपने पति जितेन्द्र रामटेके, जेठानी वंशीला रामटेके के साथ वंशीला रामटेके के घर के सामने गली के चौरा में बैठे थे। उनके साथ रसीद खान की पत्नी सविता निषाद भी बैठी थी जो अपने पति के बारे में कुछ बडबडा रही थी, जिसे रसीद खान बहूत बडबडाती है कहकर अपनी पत्नी सविता के पैर को पकड़ कर खीचने लगा तो सविता जितेंद्र को बचाओ चाचा कहने लगी।

तब जितेंद्र ने रसीद खान को कहा कि तुम क्यों आये दिन अपनी पत्नी को मारते हो। तब रसीद खान जितेंद्र को बहुत उचकते हो कहकर अपने घर गया और घर से टंगीया लाकर जितेंद्र के सिर में दो बार टंगीया से मार दिया। जिससे उसके सिर से खून निकलने लगा, रसीद खान फिर से उसको टंगीया मारने की कोशिश कर रहा था, तब जितेंद्र की पत्नी ने रसीद खान के हाथ और टंगीया को पकड़ ली। खुन निकलते देख रसीद खान वहां से भाग गया। प्रार्थियों की रिपोर्ट पर पुलिस चौकी चिखली थाना कोतवाली राजनांदगांव में अपराध क्र. 343 / 21 धारा 307 भादवि कायम कर विवेचना में लिया गया।

पुलिस अधीक्षक डी श्रवण के निर्देशन में आरोपी को पकड़ने 03 अलग अलग टीम चौकी प्रभारी चिखली चेतन सिंह चंद्राकर के नेतृत्व में गठित किया गया। मुखबीर के बताये गये आरोपी के छिपने के संदिग्ध स्थान एवन ढाबा दुर्ग रोड बी.एन. सी. मील के पीछे पायल ढाबा इंदामारा रोड एवं झकार ढाबा में टीम को रवाना किया गया। जो कि आरोपी डेंगरगांव थाना क्षेत्र के झंकार बाबा में अपने पिता जी से आर्थिक सहायता लेकर भागने के फिराक में था। जिसे दबिश देकर पकड़कर पुछताछ किया गया जो जुर्म करना स्वीकार किया। प्रकरण के आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया है।

उपरोक्त कार्यवाही में चौकी प्रभारी श्री चेतन चंद्राकर, प्र0आर0 458 नंदकुमार फरदिया, प्र०आर० 1104 दिलीप सोनकर, आर 194 प्रियशील जागृत आर 1224 राजकुमार बंजारा, .आर0 267 चंद्रशेखर प्रेमी, आर0 536 क्षेत्रपाल वर्मा, आर० 16020 बिरेन्द्र मण्डावी का महत्वपूर्ण योगदान एवं सराहनीय भूमिका रहा है।